DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों ने विद्यालय भवन उड़ाया, थाने पर हमला

नक्सलियों ने झारखण्ड में दो अलग-अलग घटनाओं में एक विद्यालय भवन को उड़ा दिया, मोबाइल टॉवर्स में आग लगा दी और एक पुलिस थाने पर हमला बोल दिया। यह जानकारी पुलिस ने मंगलवार को दी।

पुलिस के अनुसार, नक्सलियों ने गढ़वा जिले के बोदारी गांव में एक माध्यमिक विद्यालय भवन को सोमवार देर रात विस्फोट से उड़ा दिया। विस्फोट में स्कूल की इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

दूसरी घटना में नक्सलियों ने रामबन गांव में दो मोबाइल टॉवरों में आग लगा दी और पलामू जिले के हरिहरगंज पुलिस थाने पर हमला बोल दिया। इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ है।

पुलिस ने कहा कि लगभग 400 की संख्या में नक्सलियों ने पुलिस थाने पर हमला बोला। इसके परिणामस्वरूप मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ दो घंटे तक चली।

नक्सलियों ने अपने नेता किशनजी के पश्चिम बंगाल में 25 नवम्बर को मारे जाने के विरोध में शनिवार और रविवार को बंद का आह्वान किया था। 

पुलिस ने कहा कि पिछले तीन दिनों के दौरान नक्सलियों ने चतरा लोकसभा सीट से सांसद इंदर सिंह नामधारी के काफिले पर लातेहर जिले में हमला किया और 1क् पुलिसकर्मियों को मार डाला। नक्सलियों ने तीन जिलों में तीन स्थानों पर रेल पटरियां भी उड़ाई, जिससे रेल सेवा बाधित हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सलियों ने विद्यालय भवन उड़ाया, थाने पर हमला