DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पशुपालकों को 4 प्रतिशत ब्याज पर लोन दे केन्द्र

पटना(हि.ब्यू.)। पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा कि पशु पालकों को चार प्रतिशत ब्याज पर लोन उपलब्ध हो, इसके लिए राज्य सरकार ने केन्द्रीय वित्त मंत्रालय से अनुरोध किया है। प्रो. नवल किशोर यादव द्वारा सोमवार को विधान परिषद में तारांकित प्रश्न के माध्यम से उठाये गए इस आशय के सवाल का वह जवाब दे रहे थे। मंत्री ने स्वीकार किया कि पशु एवं मत्स्य विकास में बैंकों द्वारा कोताही बरती जा रही है। मंत्री ने कहा कि फिलहाल ब्याज दर 10 से 12 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि 11 हजार 164 पशुपालकों ने लोन के लिए आवेदन किया है, लेकिन उनमें से मात्र 3 हजार 289 आवेदनों को ही बैंकों ने स्वीकृत किया है।

उधर, वैद्यनाथ प्रसाद यादव के अल्पसूचित प्रश्न के जवाब में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर से सीतामढ़ी होते हुए सोनबरसा तक के राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-77 का निर्माण कार्य केन्द्र ने एनएचएआई को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि सड़क की गुणवत्ता को लेकर अगर कोई शिकायत होगी तो सरकार उसकी जांच के लिए एनएचएआई को लिखेगी।

बालेश्वर सिंह भारती के ध्यानाकर्षण के जवाब में ग्रामीण कार्य मंत्री डॉ.भीम सिंह ने कहा कि मधुबनी जिलांतर्गत चतरा बांध से खजौली रेलवे पूर्वी गुमटी तक की सड़क जो शहीद सन्तु महतो चौक तक जाती है, उसे बनवा दिया जाएगा। संजय कुमार झा के अल्पसूचित प्रश्न के जवाब में भवन निर्माण मंत्री दामोदर राउत ने कहा कि भूमि उपलब्ध होने पर बिरौल अनुमंडल के भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू जाएगी। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण के लिए से सरकार दरभंगा के डीएम को पत्र लिखेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पशुपालकों को 4 प्रतिशत ब्याज पर लोन दे केन्द्र