DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स व दो नए फुटबॉल स्टेडियम बनेंगे

खेल-खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के इरादे से डीडीए पांच स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स तथा दो नए फुटबॉल स्टेडियम बनाने की तैयारी में है। स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के लिए स्थान निर्धारित कर लिया गया है, जबकि फुटबॉल स्टेडियम में से एक के लिए अभी स्थान का चयन होना बाकी है। इतना ही नहीं करोड़ों रुपये खर्च कर तैयार किये गए गेम्स विलेज के स्टेडियम को भी जनवरी माह से खिलाड़ियों के लिए खोला जाएगा। ताकि स्टेडियम का सही इस्तेमाल हो सके।


डीडीए के अधिकारी के मुताबिक पहले से तैयार स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स व स्टेडियम के बावजूद खेलने के लिए जगह की कमी पूरी करने के इरादे से जल्द ही पांच नए स्पोर्ट्स कांपलेक्स और दो नए फुटबॉल स्टेडियम बनाए जाएंगे। जिससे दिल्ली के बाहरी इलाके में रहने वाले तथा अन्य एरिया में रहने वाले बच्चाों को भी खेलने के लिए बेहतर जगह मिल सकेगी।
डीडीए अधिकारी ने बताया कि फुटबॉल स्टेडियम बनाने के लिए कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। द्वारका सेक्टर-19 में करीब पांच हजार क्षमता वाला स्टेडियम बनाया जाएगा। मुख्य स्टेडियम के अतिरिक्त चार छोटे ग्राउंड भी विकसित किये जाएंगे, जहां खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे। ट्रांस यमुना में दूसरा फुटबॉल स्टेडियम बनाया जाएगा। लेकिन उसके लिए अभी स्थान निर्धारित होना बाकी है। इसके अलावा पांच नए स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स भी बनेंगे। नरेला, रोहिणी, द्वारका तथा पटेल नगर में बनने वाले इन कॉम्पलेक्स में टेनिस, टेबिल टेनिस, स्नूकर, बैडमिंटन, कराटे, योग व क्रिकेट के खेल की सुविधा शामिल रहेगी। हाल ही में हुई बैठक में एलजी तेजेंद्र खन्ना ने भी खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए डीडीए को खेल सुविधा से लैस नए स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स व स्टेडियम बनाने के लिए कहा है। अधिकारी के मुताबिक प्ले ग्राउंड के लिए टेंडर प्रोसेस चल रहा है। निर्माण कार्य अगले दो माह में शुरू करने की उम्मीद जताई गई है। उन्होंने बताया कि जनवरी से गेम्स विलेज में बने स्टेडियम को भी खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए खोला जाएगा। इसके लिए निर्धारित शुल्क देकर खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे।

कहां बनेंगे कांपलेक्स
नरेला-बाहरी दिल्ली
राजेंद्र नगर-पटेल नगर-वेस्ट जोन
रोहिणी फेस-3-नार्थ जोन
द्वारका फेस-2-वेस्ट जोन
 
फुटबॉल स्टेडियम का होगा निर्माण
द्वारका सेक्टर-19
ट्रांस यमुना

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स व दो नए फुटबॉल स्टेडियम बनेंगे