फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस ने लोकसभा सदस्यों को जारी किया व्हिप

कांग्रेस ने लोकसभा सदस्यों को जारी किया व्हिप

कांग्रेस ने लोकसभा में अपने सदस्यों को तीन पंक्ति का व्हिप जारी किया है जिसमें उनसे सात और आठ दिसंबर को संसद की कार्यवाही के दौरान संबंधित सदन में मौजूद रहने को कहा गया...

कांग्रेस ने लोकसभा सदस्यों को जारी किया व्हिप
Mon, 05 Dec 2011 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने लोकसभा में अपने सदस्यों को तीन पंक्ति का व्हिप जारी किया है जिसमें उनसे सात और आठ दिसंबर को संसद की कार्यवाही के दौरान संबंधित सदन में मौजूद रहने को कहा गया है। संसदीय सूत्रों ने बताया कि ऐसा किसी विशेष मुद्दे को लेकर नहीं किया गया है बल्कि महत्वपूर्ण कामकाज की संभावना को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।
   
यह ताजा घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जबकि संसद खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश तथा अन्य मुद्दे को लेकर पिछले नौ दिन से ठप पड़ी है। विपक्ष एफडीआई संबंधी फैसले को वापस लिए जाने की मांग कर रहा है तथा इस मुद्दे पर कार्य स्थगन प्रस्ताव पर अड़ा है।
   
द्रमुक तथा तृणमूल कांग्रेस जैसे सहयोगी दलों को समझाने बुझाने के सरकार के प्रयासों के बावजूद संसद में गतिरोध जारी है। दोनों दलों के सदस्यों ने एफडीआई संबंधी फैसले का कड़ा विरोध किया है। अब संसद के दोनों सदनों की बैठक बुधवार को होगी तथा मौजूदा सत्र 22 दिसंबर को संपन्न होना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें