DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मॉल्स और बाजारों में उतरे गिफ्ट

शहर के बाजारों और मॉल्स में क्रिसमस की तैयारियों शुरू हो गई हैं। बाजार व मॉल्स जिंगल बेल, सितारों, क्रिसमस ट्री, ग्रिटिंग कार्ड सहित कई गिफ्ट आइटम से सजने लगे हैं।

क्रिसमस अभी दूर है, लेकिन युवक-युवतियों ने अभी से खरीदारी करनी शुरू कर दी है। ग्रीटिंग कार्ड की खरीदारी शुरू हो गई है। एक्सप्रेस कंपनी की ओर से बाजार में उतारे कार्ड कम इयर प्लानर और एंबोजिंग वर्क वाले नए कार्ड लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

क्रिसमस के दौरान सबसे अधिक मांग क्रिसमस ट्री की होती है। इसके मद्देनजर मॉल और बाजार में अभी से मौजूद है। गिफ्ट गैलरी वाले भी क्रिसमस ट्री व सेंटा ही अधिक सजा कर रखने लगे हैं। अभी 10 से 15 फुट तक के क्रिसमस ट्री बाजार में मौजूद हैं। क्रिसमस के और नजदीक आते ही करीब बीस से तीस फुट के क्रिसमस ट्री मिलने की संभावना है। एक गिफ्ट गैलरी संचालक मोनू सिंह के अनुसार अभी मार्केट में 15 फीट लंबा क्रिसमस ट्री लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। ट्री को रंग-बिरंगी लाइट व तरह-तरह की 425 चाकलेट्स, टॉफी और गिफ्ट्स से सजाया गया है। इस ट्री की रेंज पांच हजार रुपये रखी गई है। एक अन्य गिफ्ट गैलरी के मैनेजर ने बताया कि इस बार खास तरह के क्रिस्टल बॉल्स, डिजाइनर बॉल्स, ग्लिटर बॉल्स, सिल्वर और गोल्डन बॉल्स, सेंटा बॉल्स युवाओं को आकर्षित कर रहे हैं। इनकी कीमत करीब सौ रुपये से लेकर तीन सौ रुपये तक है।

इसके अलावा बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए सांटा क्लाज के वस्त्र बाजारों में उपलब्ध हैं। बच्चों के लिए खास म्यूजिकल कपड़े आए हैं जिनको पहनने के बाद इनमें से जिंगल बेल नामक कविता सुनाई देती है।

क्रिसमस ट्री   : दो सौ रुपये से दस हजार रुपये तक
क्रिस्टल बाल्स  : पचास रुपये से पांच सौ रुपये तक
डिजाइनर बॉल्स  :सौ रुपये से पांच सौ रुपये तक
ग्लिटर बॉल्स  : दो सौ रुपये से पांच सौ रुपये तक
सेंटा बॉल्स   :पचास रुपये से एक हजार रुपये तक
सांटा क्लॉज के वस्त्र : चार सौ रुपये से तीन हजार रुपये तक
बच्चों के म्यूजिकल क्लॉथ :               एक हजार रुपये से पांच हजार रुपये तक
ग्रीटिंग कार्ड  : तीस रुपये से दो हजार रुपये तक
स्टार  : बीस रुपये से दो सौ रुपये तक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मॉल्स और बाजारों में उतरे गिफ्ट