DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैफ चैम्पियनशिप: पहली जीत दर्ज करने उतरेगा भारत

शुरुआती मुकाबले में ड्रा से अभियान शुरू करने वाली मेजबान भारतीय टीम को सोमवार को अगर सैफ चैम्पियनशिप में पहली जीत दर्ज करनी है तो उसे लीग मैच में भूटान के खिलाफ अपनी फिनिशिंग समस्या को दूर करना होगा।

गत चैम्पियन भारत ने पहले मैच में कल अफगानिस्तान से 1-1 से ड्रा खेला था, जिससे उसकी प्रबल दावेदार की छवि को धक्का पहुंचा था। कोच सावियो मेडिरा के खिलाड़ियों ने प्रतिद्वंद्वी टीम से कहीं ज्यादा मौके बनाए थे लेकिन भारतीय फारवर्ड इन मौकों को गोल में नहीं तब्दील कर पाए।
 
भारतीय टीम भूटान के खिलाफ जीत के लिए बेताब होगी क्योंकि कोई भी चूक उन्हें काफी महंगी पड़ सकती है। भारत का सात दिसंबर को अंतिम लीग मैच में श्रीलंका से सामना होगा, लेकिन जीत दर्ज करने के लिए मेहमान टीम को अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा। क्लाइफोर्ड मिरांडा ने कल अफगानिस्तान के खिलाफ मौकों को खराब कर दिया था जो अच्छी फार्म में नहीं हैं। इसे देखते हुए मेडिरा बाईं छोर में एंथोनी परेरा या लालरिंडिका राल्टे से शुरुआत कर सकते हैं।
 
अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का अनुभवी खिलाड़ी स्टीवन डायस भी अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं दिख रहा था। कल के मैच में टीम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन लेफ्ट बैक समीर नायक का टखना मुड़ गया था लेकिन अब तक उनके भी मैच में नहीं खेलने पर फैसला नहीं हुआ है।

भारतीय टीम भूटान को हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि 2008 सैफ चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में उन्हें पड़ोसी देश से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था। बॉब हाटन की अगुवाई में भारत ने तब भूटान को 2-1 से हराया था जिसमें सेंट्रल डिफेंडर गौरमांगी सिंह ने अतिरिक्त समय में विजयी गोल दागा था।
 
मेडिरा ने कहा कि उनकी टीम को कल का मैच जीतकर सुनिश्चित करना होगा कि वे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई हो जाए। उन्होंने कहा कि हमें भूटान को हराना होगा और वह भी बड़े अंतर से। इसके अलावा कोई रास्ता नहीं है। मैंने लड़कों को इस बारे में बता दिया है।

मेडिरा ने कहा कि कल हमारे लिए यह महत्वपूर्ण मैच होगा और हमें विजयी लय में आना होगा। ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करना अहम है। भूटान की टीम कम से कम एक अंक हासिल करना होगा क्योंकि कल अगर उन्हें इस मैच में हार मिलती है तो वे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। कल शुरुआती मैच में उन्हें श्रीलंका से 0-3 से हार मिली थी।

भारतीय टीम इस प्रकार है-
करणजीत सिंह, सुभाशीष राय चौधरी, गुरप्रीत सिंह संधू, महेश गवली, निर्मल छेत्री, समीर नायक, सैयद रहिम नबी, गोविन सिंह, गौरमांगी सिंह, क्लाइमेक्स लारेंस (कप्तान), एंथोनी परेरा, क्लाइफोर्ड मिरांडा, जेवेल राजा, लालरिंडिका राल्टे, स्टीवन डायस, रोकस लमारे, जेजे लालपेखलुआ, सुशील सिंह, सुनील छेत्री और जोकिम अब्रांचेज।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सैफ चैम्पियनशिप: पहली जीत दर्ज करने उतरेगा भारत