DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइना ने गलतियों से सबक लिया हैः गोपीचंद

साइना नेहवाल का हालिया प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा लेकिन राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद को खुशी है कि ओलंपिक से पहले यह बैडमिंटन स्टार अपनी पिछली गलतियों से सबक ले रही है।

गोपीचंद ने कहा कि उसकी कुछ कमजोरियां थी लेकिन यह अच्छा है कि उसने उन गलतियों से सबक लेकर अच्छी वापसी की। यह उसके भविष्य के लिए अच्छा है। उन्होंने कहा कि अभी महत्वपूर्ण यह है कि उसे फिर से लय में लाने के लिए हम सब मिलकर काम करें क्योंकि साइना जैसी प्रतिभा आसानी से नहीं मिलती है और उससे हासिल होने वाले बेहतर परिणामों की संख्या बढ़ाना महत्वपूर्ण है।

इस पूर्व आल इंग्लैंड चैंपियन हालांकि स्वीकार किया कि वह साइना की फार्म को लेकर चिंतित हैं लेकिन किसी के भी कैरियर में ऐसा दौर आता है। उन्होंने कहा कि हां, मैं स्वीकार करता हूं कि ओलंपिक से पहले उसकी फार्म से मैं चिंतित हूं लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि हम अच्छी वापसी करेंगे। यदि आप उसके पूरे कैरियर पर ध्यान देते हो तो वह हमेशा आगे बढ़ती रही है। इसलिए कैरियर के बीच इस तरह का दौर आने की संभावना थी।

कोच ने खुलासा किया कि इस 21 वर्षीय खिलाड़ी के अभ्यास कार्यक्रम में थोड़े बदलाव किए गए हैं लेकिन उन्होंने माना कि विश्व कैलेंडर की व्यस्तता के कारण इस कार्यक्रम को पूरी तरह से लागू करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि हमने कुछ बदलाव किए हैं लेकिन दुर्भाग्य से टूर्नामेंटों का विश्व कैलेंडर आपको सहज नहीं होने देता। यह खिलाड़ियों के लिहाज से बहुत कड़ा है। हमें कुछ दिन आराम करने का मौका नहीं मिलता ताकि हम अपने कार्यक्रम में कुछ बदलाव कर सकें। हमें दौरे पर रहते हुए ही ऐसा करना होगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साइना ने गलतियों से सबक लिया हैः गोपीचंद