DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओलम्पिक पूल के लिए पहलवानों का चयन 16 दिसंबर को

लंदन ओलम्पिक खेलों का पूल बनाने के इरादे से भारतीय पहलवानों का चयन ट्रायल 16 दिसंबर को यहां लुडलो कैसल स्कूल के कुश्ती स्टेडियम में किया जाएगा जबकि महिला वर्ग के चयन ट्रायल 17 दिसंबर को पटियाला में होंगे।

भारतीय कुश्ती महासंघ के सचिव राज सिंह ने बताया कि भारतीय कुश्ती के लिए अगले कुछ माह काफी अहम है क्योंकि इस दौरान 27 जुलाई से शुरू होने जा रहे लंदन ओलम्पिक से पहले भारतीय पहलवानों को इन खेलों के तीन क्वालीफाई टूर्नामेंटों में भाग लेना है। इसके अलावा ओलम्पिक खेलों से पहले भारत में ग्रां प्री कुश्ती प्रतियोगिता के आयोजन पर विचार किया जा रहा है।

एक सवाल के जवाब में सिंह ने बताया कि आठ दिसंबर को लंदन में टेस्ट इवेंट  के लिए रवाना होने वाले भारतीय दल को आयोजकों ने अभी तक वीजा नहीं दिया है। सोमवार तक अगर आयोजक वीजा भेजेंगे तो भारत का चार महिलाओं सहित 18 पहवानों का दल लंदन के लिए रवाना होने के लिए तैयार है। टेस्ट इवेंट 10 से 12 दिसंबर को उसी स्टेडियम में होना है जहां जुलाई में होने वाले ओलम्पिक खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित की जानी है।

भारत का 50 सदस्यीय दल पांच जनवरी को अमेरिका जाएगा जहां वह प्रतियोगिता के अलावा कुश्ती शिविर में भाग लेगा। इस दल में करीब 40 पहलवान होंगे। खेल मंत्रालय ने सैद्धांतिक रूप से इस दौरे के लिए मंजूरी दे दी है।

गौरतलब है कि भारत का एक भी पहलवान अभी तक ओम्पिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया क्योंकि विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में भारत का कोई भी पहलवान छठे स्थान तक भी नहीं आ सका था।
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओलम्पिक पूल के लिए पहलवानों का चयन 16 दिसंबर को