DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेटिनसन के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड

पदार्पण टेस्ट में ही मैन ऑफ द मैच जेम्स पेटिनसन की तूफानी गेंदबाजी की मदद से आस्ट्रेलिया ने गाबा में पहले टेस्ट के चौथे दिन ही न्यूजीलैंड को नौ विकेट से हरा दिया।

पेटिनसन ने दूसरी पारी में 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे न्यूजीलैंड की टीम 49.4 ओवर में 150 रन पर ही ढेर हो गई और आस्ट्रेलिया को 19 रन का लक्ष्य मिला जो उसके एक विकेट खोकर हासिल कर दिया।

पेटिनसन के दबदबे का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के पहले पांच विकेट उन्होंने ही चटकाए जबकि इस दौरान चार गेंद में तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। लक्ष्य का पीछा करने उतरे आस्ट्रेलिया को सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने चार गेंद में तीन चौके जड़कर जीत दिला दी। मेजबान टीम ने लक्ष्य तक पहुंचाने के दौरान फिल ह्यूज (7) का विकेट गंवाया जिन्हें क्रिस मार्टिन ने आउट किया। आस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है जबकि दूसरा टेस्ट शुक्रवार से होबार्ट में शुरू होगा।

इससे पहले पेटिनसन पदार्पण मैच में ही हैट्रिक बनाने से चूक गए लेकिन उनकी घातक गेंदबाजी ने आस्ट्रेलिया की आसान जीत की राह बनाई। इस 21 वर्षीय तेज गेंदबाज ने सात ओवर में सात रन देकर न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाजों को आउट किया जिससे मेहमान टीम का शीर्ष क्रम ध्वस्त हो गया। स्पिनर नाथन लियोन ने भी 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेटिनसन के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड