DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उल्फा का नंबर-2 म्यांमार में गिरफ्तार

उल्फा का नंबर-2 म्यांमार में गिरफ्तार

प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन उल्फा के एक शीर्ष नेता मोरान बरुआ और एक भारतीय पत्रकार को म्यांमार में अधिकारियों ने हिरासत में लिया है। मोरान कट्टरपंथी धड़े का नंबर-2 माना जाता है।

केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह ने बताया कि मीडिया के कुछ वर्गों में उल्फा के स्वयंभू कमांडर इन चीफ परेश बरूआ के हिरासत में लिये जाने के बारे में खबर आयी थी लेकिन ऐसी कोई सूचना नहीं है।

सिंह ने कहा कि हमारे पास सूचना है कि मोरान बरुआ और एक भारतीय पत्रकार को म्यामांर में हिरासत में लिया गया है, लेकिन हमारे पास परेश बरूआ को हिरासत में लिये जाने के बारे में कोई सूचना नहीं है।

मोरान उल्फा के कट्टरपंथी गुट में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाला कमांडर है। हिरासत में लिया गया पत्रकार गुवाहाटी के एक दैनिक समाचार पत्र के लिए काम करता है और ऐसा प्रतीत होता है कि वह बरूआ के साक्षात्कार के लिए म्यांमार गया था।

सूत्रों ने बताया कि दोनों को हिरासत में लेने के बाद म्यामां के अधिकारियों ने इसके बारे में भारत सरकार को सूचना दी।  जानकारी के अनुसार, दोनों को चीन की सीमा से लगते पूर्वी म्यांमार में हिरासत में लिया गया। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि दोनों को किन परिस्थितियों में हिरासत में लिया गया। मोरान के कथित रूप से म्यांमाप में अड्डे हैं और वह अक्सर चीन जाता रहता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उल्फा का नंबर-2 म्यांमार में गिरफ्तार