DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डायन बताकर महिला को पीटा

हि.प्र.पटना/ सिटी। अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार स्थित झोपड़पट्टी में युवक छोटू की मौत के बाद शनिवार को भड़के लोगों ने महादलित महिला शारदा देवी को डायन बताकर उसकी जमकर धुनाई कर डाली। यही नहीं उग्र लोगों ने शारदा के पुत्र सोनू मांझी को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया।

घटना की सूचना मिलने पर जब पुलिस मां-बेटे को भीड़ से छुड़ाने के लिए मौके पर पहुंची तो लोगों ने पुलिस पर भी जमकर पथराव किया। रोड़ेबाजी में कई जवान घायल हो गए। शारदा मसौढ़ी के विधायक अरुण मांझी की रिश्तेदार है। दरअसल शुक्रवार की शाम शांतो देवी के 18 वर्षीय पुत्र छोटू की मौत हो गई थी।

छोटू की मौत के बाद मां, परिजन व स्थानीय लोगों ने पास में ही झोपड़पट्टी में रहने वाली शारदा को ही इसका जिम्मेवार मान लिया। लोग उसपर छोटू को जीवित करने का दबाव बनाने लगे। ऐसा नहीं करने पर महिलाओं ने लाठी-डंडे की बौछार कर शारदा की जमकर धुनाई कर दी।

जब शारदा का बेटा सोनू उसे बचाने पहुंचा तो उसे भी लोगों ने नहीं बख्शा। घटना की खबर मिलते ही वहां अगमकुआं पुलिस पहुंची और महिलाओं के चंगुल से शारदा को निकालने की चेष्टा करने लगी। इस पर लोग भड़क गए और महिलाओं ने ही सुरक्षाकर्मियों पर रोड़े चलाना शुरू कर दिया और धक्का-मुक्की करने लगी।

काफी जद्दोजहद के बाद शारदा देवी व उसके बेटे सोनू को भीड़ से निकालकर पुलिस ने इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती कराया है। इस दौरान पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। रोड़ेबाजी में सिपाही नागेन्द्र पाल समेत तीन पुलिसकर्मियों को चोटें लगी।

घटना की खबर मिलते ही विधायक अरुण मांझी अस्पताल भी पहुंचे और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। घटना स्थल पर पहुंची सिटी एसपी किम ने कहा कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। पीड़िता के बयान पर शांतो देवी, भागीरथ मांझी, बोधा मांझी समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डायन बताकर महिला को पीटा