DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली विकास की कुंजी: तारिक

पटना, हिन्दुस्तान ब्यूरो। एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद तारिक अनवर ने कहा कि बिजली विकास की कुंजी है। पर राज्य के पहले मुख्यमंत्री श्रीबाबू के शासन के बाद राजनीतिक इच्छाशक्ति के अभाव के कारण राज्य विकास की दौड़ में पिछड़ गया है। फिलहाल दावे बहुत हो रहे हैं पर सूबे में विकास के लिए अब भी राजनीतिक वातावरण की जरूरत है।

अनवर प्रदेश कार्यालय में ‘बिहार का भविष्य और चुनौतियां’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। संगोष्ठी का आयोजन देश के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डा. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर हुआ।

अनवर ने कहा कि आजादी के दौरान जो संघर्ष जारी हुआ वह अब भी जारी है। बीपीएल आबादी के लिए लड़ाई जारी है। अपनी हर कमियों को छुपाने का दोष केन्द्र के मत्थे डालना राजनीतिक चाल है।

आखिर क्या कारण है कि दूसरे राज्य में बिहारी प्रतिभा का डंका बज रहा है और अपने ही राज्य में बिहारी प्रतिभा उभर नहीं पा रही। राज्य के भविष्य के लिए यही सबसे बड़ी चिन्ता का विषय और बड़ी चुनौती भी है।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में मास्टर तो बहाल हो गये हैं पर शिक्षा में गुणात्मक परिवर्तन नहीं आ रहा। मनरेगा, इंदिरा आवास, बीपीएल, अन्त्योदय, पीडीएस जैसे आम आदमी से जुड़े कार्यो में राज्य काफी पिछड़ा हुआ है।

उन्होंने देश के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न राजेन्द्र प्रसाद को भविष्यद्रष्टा बताते हुए कहा कि संविधान निर्माण में डा. राजेन्द्र बाबू का योगदान सबसे ज्यादा है। इस अवसर पर पार्टी नेता करुणेश्वर सिंह, नवल किशोर शाही, अनिल किशोर झा समेत कई नेता उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली विकास की कुंजी: तारिक