DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो माह में बन जाएगी 700 मीटर सड़क

गाजियाबाद। हमारे संवाददाता। नए वर्ष पर शहरवासियों को एक भव्य पार्क तोहफा मिलेगा। साईं उपवन के पीछे कूड़े के ढरे पर ईको पार्क बनकर तैयार है। पार्क तक पहुंचने का रास्ता नहीं था। लेकिन अब यह समस्या दूर हो जाएगी। मेरठ रोड तिराहे से ईको पार्क तक 700 मीटर सीसी रोड बनाई जाएगी। शनिवार को प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इसका शिलान्यास कर दिया। प्रमुख सचिव ने जीटी रोड पर बन रहे मल्टीलेवल पाकिर्ंग कांप्लेक्स की ऊंचाई चार मंजिल से बढ़ाकर छह मंजिल करने को कहा है। साथ ही गंगाजल सेकेंड फेज के काम में तेजी लाई जाएगी। प्रमुख सचिव, कैबिनेट एवं नगर विकास दुर्गा शंकर मिश्र ने शनिवार को मेरठ रोड तिराहे से ईको पार्क के संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया।

करीब 91.5 लाख की लागत से इंटरलाकिंग टाइल्स रोड का निर्माण होगा। जो अगले दो माह में तैयार कर लेने का दावा निगम अधिकारियों ने किया है। प्रमुख सचिव ने निगम अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य समय पर पूरा कर लिया जाए। निगम आयुक्त बसंत लाल ने आश्वस्त किया कि दो माह में संपर्क मार्ग शहरवासियों के लिए तैयार कर दिया जाएगा। खूबसूरती भाई, पर टाइल्स पर भड़के प्रमुख सचिव ईको पार्क में भी गए। कूड़े के ढेर पर बने इस भव्य पार्क की उन्होंेने तारीफ की लेकिन जब फुटपॉथ में लगे रंगबिरंगे इंटरलाकिंग को देखा तो भड़क गए।

जलनिगम की निर्माण एजेंसी सीएनडीएस द्वारा फुटपॉथ पर लगाई गई टाइल्स कई जगह अभी से टूट गई। जबकि पार्क का अभी लोकार्पण तक नहीं हुआ। उन्होंने निर्माण एजेंसी के अधिकारियोंे को फटकार लगाई और तत्काल टाइल्स को बदलने के निर्देश दिए।पार्क की खूबियां-करीब 66 हजार वर्गमीटर में फैला है इको पार्क-बच्चों के मनोरंजन के लिए बने हैं 6 चिल्ड्रन पार्क-सात फव्वारों से बढ़ रही है सुन्दरता -लकड़ी की आकृति में बने हैं सात गोलाकार गजीबो-पार्क के एकदम पीछे है गुबंदनुमा मिट्टी का पैतृक पर्वत मल्टीलेवल पार्किंग को दो मंजिल और बढ़ाया जाएगानिरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव ने मल्टीलेवल पार्किंग कांप्लेक्स की ऊंचाई छह मंजिल करने को कहा है। करीब 25 करोड़ की लागत से दो मंजिल अंडरग्राउंड पार्किंग व दो मंजिले कांप्लेक्स के निर्माण की पूरी जानकारी लेने के बाद उन्होंेने निगम द्वारा बनवाए जा रहे इस प्रोजेक्ट की सराहना की। उन्होंने निगम आयुक्त को निर्देश दिया कि निर्माण एजेंसी पीएमएस द्वारा कांप्लेक्स को पूरे छह मंजिला बनवाने के निर्देश दिए। नए प्रोजेक्ट पर करीब 200 कारों की अंडरग्राउंड पार्किंग और चार मंजिल में कमर्शल कांप्लेक्स बनेगा। एक्सईन डीके त्यागी ने बताया कि दो मंजिले कांप्लेक्स की नीलामी से ऊपर के दो मंजिल निर्माण की भरपाई होगी। ------------

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो माह में बन जाएगी 700 मीटर सड़क