DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीयों के विदेशी खातों का खुलासा अगले सालः असांजे

खोजी इंटरनेट साइट विकीलिक्स के संस्थापक जूलियन असांजे ने शनिवार को कहा कि विदेशी बैंकों में भारतीयों के खातों के बारे में जानकारी अगले साल सार्वजनिक की जाएगी।

असांजे ने हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट को संबोधित करते हुए कहा कि विकीलिक्स के पास भारतीयों के विदेशी बैंक खातों का तथा भारत में विदेशी एजेंसियों द्वारा चलाई जा रही खुफिया गतिविधियों के बारे में काफी सूचनाएं हैं। उन्होंने यह सनसनीखेज खुलासा किया कि पश्चिम देशों और चीन की ओर से भारत की दूरसंचार प्रणाली में घुसपैठ कर खुफिया सूचनाएं एकत्रित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत की केन्द्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के ई-मेलों को और अन्य सूचनाओं को चीन के कंप्यूटर हैकर हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह पश्चिम देशों की एजेंसियां और कंपनियां भारत की संवेदनशील सूचनाएं खुफिया रूप से हासिल कर रही हैं।

भारत की दूरसंचार प्रणाली को असुरिक्षत बताते हुए उन्होंने कहा कि आतंकवाद विरोधी मुहिम के नाम पर विदेशी एजेंसियों द्वारा भारतीयों के फोन और ई-मेल संदेशों को गैर कानूनी रुप से हासिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पश्चिम देशों की बड़ी कंपनियां आर्थिक खुफियागिरी के काम में लगी हैं।

भ्रष्टाचार और घोटालों का जिक्र करते हुए असांजे ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र की मजबूती तथा सूचना के अधिकार के कारण ऐसे अनेक मामलों का पर्दाफाश हुआ है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीयों के विदेशी खातों का खुलासा अगले सालः असांजे