DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रतिया और आदमपुर उपचुनाव की मतगणना कल

हरियाणा की रतिया और आदमपुर विधानसभा सीटों के लिए गत 30 नवम्बर को हुए उपचुनावों की मतगणना रविवार को होगी। मतगणना सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू होगी तथा दोपहर तक परिणाम आ जाने की सम्भावना है। आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए पंचायत भवन हिसार तथा रतिया निर्वाचन क्षेत्र के लिए सामुदायिक केन्द्र रतिया में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

रतिया में 16 और आदमपुर में 21 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। रतिया विधानसभा क्षेत्र में मुख्य मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी जरनैल सिंह, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की सरफी बाई और भाजपा-हजकां गठबंधन प्रत्याशी महाबीर प्रसाद के बीच है जबकि आदमपुर में मुख्य मुकाबला भाजपा-हजकां प्रत्याशी रेणुका बिश्नोई, इनेलो प्रत्याशी रामसिंह बसवाना और कांग्रेस के पूर्व विधायक कुलवीर सिंह बैनीवाल के बीच है।

रतिया में उपचुनाव इनेलो विधायक ज्ञान चंद ओड के निधन के कारण कराया जा रहा है। यहां से इनेलो ने ओड की पत्नी सरफी बाई को प्रत्याशी बनाया है। आदमपुर उपचुनाव वहां से विधायक रहे हजकां अध्यक्ष कुलदीप बिश्नोई के हिसार लोकसभा उपचुनाव जीतने के कारण कराया जा रहा है। मतगणना का राउंडवाइज परिणाम हरियाणाडॉटजीओवीडॉटइन और सीइओहरियाणाडॉटएनआईसीडॉटइन वेबसाईट पर भी उपलब्ध होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रतिया और आदमपुर उपचुनाव की मतगणना कल