DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैच के परिणाम से संतुष्ट हूं: सावियो मेडिरा

भारतीय कोच सावियो मेडिरा ने शनिवार को फुटबाल सैफ चैम्पियनशिप के मैच में अफगानिस्तान से 1-1 से ड्रा पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि खिलाड़ी अगले मैच में इससे बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

सावियो ने मैच के बाद कहा कि टीम ने जैसा भी खेल दिखाया, मैं उससे खुश हूं लेकिन मानता हूं कि इससे बेहतर प्रदर्शन किया जा सकता था। यह पूछने पर कि क्या मैच का परिणाम उनके लिए करारा झटका है क्योंकि अफगानिस्तान की टीम भारत से रैंकिंग में नीचे है। सावियो ने कहा कि मैं इसे झटका नहीं कहूंगा क्योंकि हर टीम यहां जीतने आई है, लेकिन मैं एक अंक से संतुष्ट हूं। लेकिन अगले मैचों में हमें अच्छा खेल दिखाना होगा। मैं इस बात से भी खुश हूं कि खिलाड़ी रणनीति के मुताबिक खेले।

स्ट्राइकर सुनील छेत्री और जेजे लालपेखलुआ कल ही ग्लास्गो में रेंजर्स क्लब का ट्रायल देकर पहुंचे हैं तो क्या यात्रा की थकान का असर आज उन पर मैच के दौरान दिख रहा था। इस पर उन्होंने कहा कि नहीं, ऐसा नहीं है।

डेम्पो क्लब ने अपने राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे आठ खिलाड़ियों को रविवार के मैच के लिए वापस बुलाने की बात कही थी। इस बारे में पूछने पर कि क्या खिलाड़ी जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि खिलाड़ी डेम्पो के लिए खेलने नहीं जा रहे हैं।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 20 साल बाद फुटबाल मैच का आयोजन किया गया और टीमों को टूर्नामेंट से पहले अभ्यास की अनुमति भी नहीं दी गई थी। इस बारे में उन्होंने कहा कि अगर हमें स्टेडियम में मैच अभ्यास करने की अनुमति मिल जाती तो खिलाड़ियों के लिए अच्छा रहता।

स्टेडियम में दर्शकों की संख्या काफी कम थी, लेकिन इसकी तुलना में अम्बेडकर स्टेडियम में भारत के मैच में काफी दर्शक पहुंच जाते थे। उन्होंने कहा कि अभी कल ही टूर्नामेंट शुरू हुआ जैसे जैसे मैच होंगे दर्शक भी पहुंचेंगे। अफगानिस्तान के कोच मोहम्मद यूसुफ ने इस परिणाम को अच्छा बताया। उन्होंने कहा कि हमारी टीम नई और युवा टीम है जिसमें अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है, लेकिन यह परिणाम हमारे लिए सकारात्मक रहा।

टीम दुबई में 10 दिन की ट्रेनिंग के बाद यहां आई है, अगर टीम इससे ज्यादा ट्रेनिंग करती तो क्या इससे बेहतर परिणाम ला सकती थी। उन्होंने कहा कि बिलकुल सही। पिछले चार साल से हमारी टीम में काफी सुधार हुआ है जिसका परिणाम यहां दिख रहा है। अब हमारी टीम में तकनीकी रूप से शानदार और एथलेटिक खिलाड़ी मौजूद हैं।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैच के परिणाम से संतुष्ट हूं: सावियो मेडिरा