DA Image
2 जून, 2020|5:56|IST

अगली स्टोरी

वीना की नग्न तस्वीर पर विवाद, इंटरनेट पर मिला समर्थन

अक्सर विवादों में छाई रहने वाली पाकिस्तानी फिल्म अभिनेत्री वीना मलिक ने एक भारतीय पत्रिका के लिए नग्न फोटो शूट किया या ना किया हो लेकिन इस बार पाकिस्तान में नैतिकता के रक्षकों से भिड़ने के लिए उनके प्रशंसक तैयार लग रहे हैं। वीना के प्रशंसक उनका जमकर समर्थन कर रहे हैं।
   
पिछले साल भारतीय रियलिटी शो बिग बॉस में शामिल होने के बाद अपनी नकारात्मक छवि पेश होने से मुश्किलों में पड़ी वीना एफएचएम पत्रिका के मुखपष्ठ पर अपनी नग्न तस्वीर को लेकर एक बार फिर विवादों से घिर गई हैं। इस तस्वीर में नग्न खड़ी वीना की बांह पर आईएसआई लिखा टैटू दिख रहा है।
   
वीना ने यह तस्वीर खिंचवाने की बात से इनकार करते हुए पत्रिका के खिलाफ मुकदमा दायर करने की धमकी दी है। इसके जवाब में पत्रिका के संपादक कबीर शर्मा ने कहा कि उनके पास वीना का एक वीडियो और इमेल है जिससे इस तस्वीर की विश्वसनीयता साबित होती है। पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने कहा कि उन्होंने यह तस्वीरें नहीं देखी हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर वीना ने यह फोटो शूट कराया है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
   
रहमान मलिक के विरोध के उलट पाकिस्तानी महिलाएं वर्चुअल वर्ल्ड में उनके समर्थन में उतर आयी हैं। सोनिया वहाब नाम की महिला ने एक वेब पेज पर लिखा है, वीना मुझे आप पर गर्व है। वीना के समर्थन में सबसे अच्छी प्रतिक्रिया फिल्म निर्देशिका शर्मीन ओबैद ने की है। ट्विटर पर डाले गए एक पोस्ट में ओबैद ने लिखा है कि वीना पर हमला बोलने का इंतजार कर रहे सभी मौलवियों को पहले अपने लिए यह बहाना तैयार करना पड़ेगा कि वो एफएमएच में वीना की तस्वीर देखने के लिए क्यों लाइन लगाकर इंतजार कर रहे थे।
   
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून समाचारपत्र के वेबसाइट पर अब्दुल जब्बार ने लिखा है कि वीना को पूरा अधिकार है कि वो जिस तरह से चाहे अपनी तस्वीर खिंचवा सकती हैं। मिस्र के एक ब्लॉगर ने वीना के समर्थन में लिखा है कि समाज में एक महिला का महत्व इस बात से नहीं जुड़ा है कि वो कितने ज्यादा कपड़े पहने होती है। लेकिन समर्थन के अलावा वीना को कुछ लोगों की विरोधात्मक प्रतिक्रिया भी मिली है।
   
भारतीयों के प्रति नफरत दर्शाने के लिए बने एक विशेष फेसबुक पेज पर पेज के व्यवस्थापक ने लिखा है कि बेशर्म वीना मलिक ने पुरुषों की पत्रिका एफएचएम के लिए नग्न तस्वीर खिंचवाई हैं। उसके बांह पर छपा आईएसआई टैटू देखिए। यह भारतीयों का आईएसआई (पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी) के प्रति नफरत और गुस्से का प्रतीक है। वीना अपने आप पर शर्म करो।
   
80 के करीब लोगों ने जिसमें इस पेज से जुड़े लोग भी शामिल हैं, ने अपनी टिप्पणियों में पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय से मांग की है कि वह वीना मलिक की नागरिकता खत्म कर दे और सुनिश्चित करे कि वीना दोबारा पाकिस्तान में ना रह सके। वीना की यह नग्न तस्वीर शुक्रवार को सार्वजनिक होने के बाद ट्विटर पर आ गयी थी। पाकिस्तानी अभिनेत्री मीरा ने वीना का विरोध करते हुए कहा कि वो एक पूरी तरह से पागल औरत हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:वीना की नग्न तस्वीर पर विवाद, इंटरनेट पर मिला समर्थन