DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईआईटी प्लेसमेंट अभियान: पहले दिन 106 छात्रों को नौकरी

आईआईटी कानपुर में प्लेसमेंट अभियान के तहत पहले दिन विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने साक्षात्कार लिया और 106 छात्र-छात्राओं को नौकरी की पेशकश से संबंधित पत्र दिया। अभियान शुक्रवार से शुरू हुआ है और 22 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान करीब 200 बहुराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय कंपनियां छात्र-छात्राओं का नौकरी के लिये चयन करेंगी।

आईआईटी कानपुर द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि पहले दिन संस्थान में 16 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने प्लेसमेंट अभियान में हिस्सा लिया। इनमें जीई, फेसबुक, माइक्रोसाफ्ट, ओपेरा, बीजी, आईटीसी, इन्फोसिस, टीसीएस और एचयूएल जैसी बड़ी कंपनियां शामिल थीं। इनमें सबसे ज्यादा 15 छात्रों को ऑफर लेटर माइक्रोसाफ्ट ने, उसके बाद 13 छात्रों को जीई ने, डायमंड तथा ओपेरा कंपनियों ने 10-10 छात्र-छात्राओं को ऑफर लेटर दिये। इस तरह पहले ही दिन 106 छात्रों को विभिन्न कंपनियों की ओर से नौकरी की  पेशकश की गई।

संस्थान को ऐसी उम्मीद है कि इस बार संस्थान के छात्र-छात्राओं का चयन और अधिक बेहतर होगा। इस बार संस्थान के करीब 950 छात्र-छात्राओं ने प्लेसमेंट कार्यालय में अपना पंजीकरण कराया है, जिसमें स्नातक कर रहे और स्नातकोत्तर कर रहे दोनों श्रेणियों के छात्र-छात्रायें शामिल हैं।

इस बार प्लेसमेंट में छात्रों की मदद के लिये आईआईटी प्रशासन ने विशेष इंतजाम किये हैं तथा छात्रों को बायोडाटा बनाने से लेकर कंपनियों के सामने प्रस्तुत करने के तरीके तक के बारे में बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि आईआईटी कानपुर में पिछले वर्ष 929 छात्रों में से 522 छात्रों को कैम्पस प्लेसमेंट के तहत नौकरी मिली थी और इन छात्रों को सात से तीस लाख रुपए प्रति वर्ष पैकेज का प्रस्ताव मिला था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईआईटी प्लेसमेंट अभियान: पहले दिन 106 छात्रों को नौकरी