DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोहित के वादे पर कायम रहने की खुशी : सहवाग

भारतीय कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में लक्ष्य हासिल करने तक रोहित शर्मा के क्रीज पर डटे रहने के लिए इस बल्लेबाज की तारीफ की।
     
शुक्रवार को 270 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने वेस्टइंडीज पर पांच विकेट की जीत दर्ज की और इस दौरान रोहित ने नाबाद 90 रन की पारी खेली। रोहित ने कम स्कोर वाले पहले वनडे में भी 72 रन की पारी खेली थी लेकिन वह अंत तक विकेट पर टिके नहीं रह पाये थे जिसके बाद अंतिम जोड़ी ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया।
     
सहवाग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं उनके (खिलाड़ियों के) प्रदर्शन से काफी खुश हूं, विशेषकर रोहित शर्मा के। उसने वादा किया था कि वह हमारे लिए मैच को अंजाम तक पहुंचाएगा और उसने ऐसा ही किया। विराट कोहली ने भी शानदार बल्लेबाजी की।
     
कोहली ने 117 रन की पारी खेलने के अलावा रोहित के साथ चौथे विकेट के लिए 163 रन की साझेदारी की। भारत के कार्यवाहक कप्तान सहवाग ने कहा कि इन दोनों ने ऐसे बल्लेबाजी की मानो उन्हें 200 मैच खेलने का अनुभव हो।

सहवाग ने कहा कि उन दोनों ने काफी परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी की जैसे कि उन दोनों को 200 मैच खेलने का अनुभव हो जबकि उन्होंने 60 से 70 मैच ही खेले हैं। इस आक्रामक बल्लेबाज का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के कड़े दौरे पर जाने से पहले कोहली और रोहित को इस सीरीज से आत्मविश्वास बढ़ेगा।
     
सहवाग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया जा रहे सभी खिलाड़ियों के लिए अहम है कि वे बढ़े हुए मनोबल के साथ जाये और वहां अच्छा प्रदर्शन करें। ऑस्ट्रेलिया में चुनौती काफी बड़ी है। मुझे पूरा भरोसा है कि वे दबाव से निपटने में सफल रहेंगे। वे कड़ा अभ्यास करेंगे और उछाल के आदी होकर वहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
     
सहवाग ने उमेश यादव और आर विनय कुमार की तेज गेंदबाजी जोड़ी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि नई गेंद से उमेश और विनय दोनों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। वे सीख रहे हैं और प्रत्येक मैच के साथ उनमें सुधार हो रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोहित के वादे पर कायम रहने की खुशी : सहवाग