DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानसभा में तीखे सवालों से सरकार को घेरेगी कांग्रेस

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से शुरु होने जा रहा है। पांच दिवसीय सत्र में बैठक चार दिनों की होगी। विपक्षी दल होने के नाते कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है। कांग्रेसी विधायकों को इस बात का मलाल है कि सत्र की अवधि एक बार फिर छोटी रखी गयी। प्राय: सभी विधायकों  कहना है कि सत्र की अवधि इतनी कम है कि जनता की आवाज तक बेहतर तरीके से सदन के अंदर रखना कठिन कार्य होगा। पार्टी विधायकों ने इसके बावजूद सरकार को घेरने की रणनीति बनानी शुरु कर दी है। विधायकों का यह भी कहना है कि विधानसभा के पिछले सत्र में सरकार में जितनी घोषणाएं की थी, उनका दस फीसदी भी आज की तारीख में अमल नहीं हो पाया है।

कौन-कौन से एजेंडे रहेंगे कांग्रेस के- कांग्रेस राज्य में पेयजल की किल्लत, बिजली उत्पादन एवं आपूर्ति, भ्रष्टाचार, गिरती कानून व्यवस्था, मनरेगा में लूट, उग्रवाद जैसे मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरने की पूरजोर प्रयास करेगी।

18 को होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक- कांग्रेस विधायक दल की बैठक 18 दिसंबर को होगी। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक सूचना विधायकों को नहीं दी गयी है। मगर माना जा रहा है कि दिसंबर के दूसरे सप्ताह में इसकी आधिकारिक सूचना पार्टी विधायकों के पास भेज दी जायेगी। 18 दिसंबर की ही शाम सभी विपक्षी दलों की संयुक्त बैठक भी होने की उम्मीद है।

राजेंद्र सिंह, कांग्रेस विधायक दल के नेता- चार दिनों की अवधि काफी कम होती है। एक भी फील्ड ऐसा नहीं है, जिसमें राज्य सरकार के कामकाज को घेरा नहीं जा सकता है। सरकार सभी मोर्चो पर फेल है। वर्तमान सरकार ने विधानसभा के तीन सत्र देखे, सत्र के दौरान कई घोषणाएं भी की, मगर हमेशा जनता के हितों को दरकिनार किया। कांग्रेस जनता की आवाज मजबूती से सदन में उठायेगी।
 
केएन त्रिपाठी, कांग्रेसी विधायक- मुद्दे की बात छोड़िये, राज्य सरकार कोई काम ही नहीं कर रही है। सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में लिप्त है। हर जिले में पदाधिकारी सरकार के संरक्षण में लूट में व्यस्त हैं। विधानसभा में घोषणा की गयी थी प्रत्येक पंचायत में दस-दस चापाकल लगाये जायेंगे। मगर कहीं नहीं लगाये गये। विधानसभा सत्र में सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जायेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधानसभा में तीखे सवालों से सरकार को घेरेगी कांग्रेस