DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूरोप में बदलेंगे विमान संचालन के नियम

2014 से यूरोप में विमानन सेवा का संचालन करने वाली कंपनियों को अपने परिचालन में कई बदलाव करने होंगे और पुराने विमानों को बेचना होगा। यूरोपीय आयोग की बैठक में प्रस्ताव पेश किया गया है कि हवाई अडडों का पूरी तरह से इस्तेमाल होना चाहिए।

इसके लिए कहा गया है कि संबद्ध विमानन सेवा कंपनी को हर हालत में अपनी 85 प्रतिशत क्षमता का इस्तेमाल करना होगा। यूरोपीय आयोग का कहना है कि कंपनियों को पुराने विमान का संचालन नहीं करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। संघ कंपनियों को पुराने विमान बेचने पर वित्तीय मदद भी उपलब्ध कराएगा।
 
यूरोप के पांच बडे हवाई अड्डे फिलहाल पूरी क्षमता के साथ काम रहे हैं। इनमें ब्रिटेन के गेटविक और हीथ्रो, जर्मनी के डूसेलडोर्फ और फ्रेंकफुर्त तथा इटली का मिलान शामिल है। प्रस्ताव में कहा गया है कि वर्ष 2030 तक क्षेत्र में इतनी ही क्षमता के 19 और हवाई अड्डो की जरूरत होगी।
 
यूरोपीय आयोग में परिवहन विभाग के आयुक्त सीम कालास का कहना है कि विश्व में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है और अगर यूरोप ने अपने विमानों के संचालन का तरीका नहीं बदला तो कारोबार करना संभव नहीं होगा। इस प्रस्ताव को अभी यूरोपीय आयोग की बैठक में पारित किया जाना है। सूत्रों का कहना है कि वर्ष 2013 के अंत तक इसे मंजूरी मिलने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूरोप में बदलेंगे विमान संचालन के नियम