DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईआईटी कानपुर में प्लेसमेंट शुरू, 200 कंपनियां लेंगी साक्षात्कार

आईआईटी कानपुर में छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट अभियान शुक्रवार से शुरू हो गया। इसमें आज पहले दिन 20 बहुराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय कंपनियां छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार लेंगी। 22 दिसंबर तक चलने वाले अभियान में करीब 200 बहुराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय कंपनियां छात्र-छात्राओं का नौकरी के लिये चयन करेंगी।

आईआईटी कानपुर द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि ऐसी उम्मीद है कि इस बार संस्थान के छात्र-छात्राओं का और अधिक बेहतर चयन होगा। इस बार संस्थान के करीब 950 छात्र-छात्राओं ने प्लेसमेंट कार्यालय में अपना पंजीकरण कराया है, जिसमें स्नातक करे रहे और स्नातकोत्तर दोनों श्रेणियों के छात्र-छात्रा शामिल हैं।

बयान में कहा गया कि आज से शुरू हो रहे प्लेसमेंट में 22 दिसंबर तक संस्थान में करीब 200 कंपनियों के आने की संभावना है। इनमें 25 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियां ऐसी हैं जो पहली बार यहां आ रही हैं। जो कंपनियां आईआईटी में छात्र-छात्राओं के चयन के लिये आ रही हैं उनमें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय कंपनियां तो हैं ही, साथ ही इसरो, आईओसीएल, एचपीसीएल और बीएचईएल जैसी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के विशेषज्ञ भी आ रहे हैं।

इस बार प्लेसमेंट में छात्रों की मदद के लिये आईआईटी प्रशासन ने विशेष इंतजाम किये हैं। छात्रों को बायोडाटा बनाने से लेकर कंपनियों के सामने इसे प्रस्तुत करने के तरीके के बारे में बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि आईआईटी कानपुर में पिछले वर्ष 929 छात्रों में से 522 छात्रों को कैम्पस प्लेसमेंट के तहत नौकरी मिली थी और इन छात्रों को सात से तीस लाख रुपए प्रति वर्ष का पैकेज का प्रस्ताव मिला था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईआईटी कानपुर में प्लेसमेंट शुरू, 200 कंपनियां लेंगी साक्षात्कार