DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रघुनाथ के गोल्डन गोल से भारत सेमीफाइनल में

वीआर रघुनाथ के अतिरिक्त समय के आखिरी मिनट में किए गए गोल्डन गोल से भारत ने बेहद रोमांचक मैच में गुरुवार को मलेशिया को 5-4 से हराकर चैंपियन्स चैलेंज हाकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

रघुनाथ ने बाएं छोर से जमीन से चिपकता हुआ शॉट लगाकर गोल किया। भारत और मलेशिया क्वार्टर फाइनल के इस मुकाबले में निर्धारित समय तक 4-4 से बराबरी पर थे। अतिरिक्त समय में भारत दो बार गोल खाने से बचा। मलेशियाई स्ट्राइकर फैजल सारी और इजवान फिरदौस के सामने तब केवल गोलकीपर पीआर श्रीजेश थे लेकिन शॉट जमाने में देरी के कारण भारत मुकाबले में बना रहा।

भारत ने अच्छी शुरुआत की और 2-0 की बढ़त बनाई लेकिन मलेशिया ने लगातार चार गोल करके अपनी स्थिति मजबूत कर ली। भारत ने ऐसे में अंतिम छह मिनट में दो गोल दागकर मैच को अतिरिक्त समय तक खींचा। संदीप सिंह ने छठे और 23वें मिनट में लगातार दो पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला लेकिन इसके बाद मलेशिया ने शानदार वापसी की। फिरदौस ने मलेशिया की तरफ से 33वें मिनट में पहला गोल किया। भारत मध्यांतर तक 2-1 से आगे था।

अजलन मिसरौन ने 42वें मिनट में भारतीय रक्षकों और गोलकीपर को छकाकर बराबरी का गोल दागा। उसकी तरफ से तीसरा गोल 46वें मिनट में तेंगकू अहमद ने किया जबकि मिसरौन ने 56वें मिनट में दूसरे पेनाल्टी कार्नर पर चौथा गोल दागा। युवराज वाल्मिकी ने 64वें मिनट में एसवी सुनील के पास गोल करके टीम की उम्मीद बंधाई। सुनील ने इसके बाद रिबाउंड पर बराबरी का गोल किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रघुनाथ के गोल्डन गोल से भारत सेमीफाइनल में