DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रैफिक पुलिस ने विशेष अभियान में काटे चालान

ट्रैफिक पुलिस द्वारा करीब एक सप्ताह से एक्सप्रेस वे पर चलाए जा रहे लेन ड्राइविंग अभियान के तहत गलत लेन में वाहन दौड़ाने वालो के जमकर चालान किए। एक सप्ताह के भीतर ट्रैफिक पुलिस ने कुल एक हजार लोगों के चालान काट उनके हाथ में थमा दिए। ट्रैफिक पुलिस ने अपने इस अभियान को और अधिक सफल बनाने के लिए एक्सप्रेस वे पर जगह-जगह पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की तैनाती की हुई है। अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने भारी वाहनों पर मुख्य रूप से केंद्रित किया। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक गलत लेन में वाहन दौड़ाने के कारण जाम की समस्या तो उत्पन्न होती ही है साथ ही दुर्घटनाओं की भी आशंका बरकरार रहती है। एक्सप्रेस वे स्थित शंकर चौक, एटलस चौक, श्याम चौक, राजीव चौक पर जाम का मुख्य कारण गलत लेन में वाहन दौड़ाना है।
 
ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक एक्सप्रेस वे पर तीसरी लेन भारी वाहन के लिए है लेकिन अकसर देखने में आता है कि भारी वाहन चालक अपनी लेन छोड़कर पहली लेन में अपने वाहन दौड़ाते हैं जोकि सुपर फास्ट लेन है। इस लेन में कई बार भारी वाहन चालक अपना वाहन खराब होने के कारण वहीं छोड़कर चले जाते हैं। ऐसे में पीछे से आ रहे वाहन इनसे टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। ट्रैफिक पुलिस इस तरह की दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए समय-समय पर लेन ड्राइविंग के खिलाफ विशेष अभियान चलाती है। इसके अतिरिक्त डीएस कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा भी भारी वाहन चालकों की लेन पहचान के लिए एक्सप्रेस वे पर लिखकर लेन भी निर्धारित की हुई है।
डीसीपी ट्रैफिक भारती अरोड़ा ने बताया कि लोगों को अपनी लेन में वाहन चलाने व दुर्घनाओं में कमी लाने के लिए ट्रैफिक पुलिस के यह अभियान जारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि गलत लेन में वाहन दौड़ाने के कारण दुर्घटनाएं की संभावनाएं बढ़ जाती है साथ ही अकसर वाहन चालकों द्वारा लेन बदलते समय इंडीगेटर का इस्तेमाल न के बराबर होता है। अभियान के तहत वाहन चालको को सही लेन में वाहन दौड़ाने के लिए प्ररित किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रैफिक पुलिस ने विशेष अभियान में काटे चालान