DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हजारे के आंदोलन से निपटेगी दिल्ली पुलिस: गृह सचिव

लोकपाल मुद्दे पर अन्ना हजारे के फिर से अनशन पर जाने की धमकी देने के बाद केंद्र ने लगभग चार महीने पहले हुए इस गांधीवादी आंदोलन से निपटने के तरीके का बचाव करते हुए गुरुवार को जोर देकर कहा कि दिल्ली पुलिस भविष्य में इस तरह के आंदोलन से निपटेगी।

रामलीला मैदान में प्रदर्शन के दौरान सरकार के कभी भी नहीं घबराने की बात पर जोर देते हुए केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि योग गुरु रामदेव और अन्ना हजारे, दोनों के ही आंदोलन से मौजूद विकल्प और फैसले के जरिए बहुत अच्छी तरह से निपटा गया। उन्होंने हजारे की गिरफ्तारी को भी उचित ठहराया।

सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं उन लोगों से सहमत नहीं हूं जिनका कहना है कि उन्हें (हजारे को) गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए था। यदि मैं पुलिस आयुक्त (दिल्ली) के पद पर रहता तो वही करता, जो उन्होंने किया।

यह पूछे जाने पर कि सरकार भविष्य में हजारे के किसी आंदोलन से किस तरह निपटने का इरादा रखती है तो सिंह ने कहा दिल्ली पुलिस और पुलिस आयुक्त इससे निपटेंगे, जो कानून व्यवस्था के प्रभारी हैं। सर्वश्रेष्ठ फैसले के आधार पर इससे निपटा जाएगा और मुझे उनके फैसले पर पूरा भरोसा है।

सिंह ने कहा कि सरकार जनता की राय लेकर कानून व्यवस्था के किसी हालात से नहीं निपटती, बल्कि उस वक्त मौजूद सर्वश्रेष्ठ विकल्प और सर्वश्रेष्ठ फैसले के आधार पर इससे निपटा जाता है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दोनों ही आंदोलनों से बहुत अच्छी तरह निपटा गया। सरकार कभी भी घबराहट में नहीं थी। सरकार के घबराने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। 

सिंह ने कहा कि बेशक, कई लोगों ने यह विचार प्रकट किया कि अमुक व्यक्ति को जेल में नहीं डाला जाना चाहिए या उस व्यक्ति को जेल में नहीं डाला जाना चाहिए। मुझे लगता है कि यदि आप सर्वेक्षण का सहारा लेते हैं और विभिन्न लोगों से पूछते हैं कि हमें क्या करना चाहिए था, तो आप कानून व्यवस्था की किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम नहीं होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हजारे के आंदोलन से निपटेगी दिल्ली पुलिस: गृह सचिव