DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना-बक्सर राजमार्ग को चार लेन का बनाने के लिए मंजूरी

सरकार ने पटना-बक्सर राजमार्ग को चार लेन का बनाने संबंधी प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री डॉ सी पी जोशी ने गुरुवार को राज्यसभा को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 30 और राष्ट्रीय राजमार्ग 84 के पटना बक्सर खंड को चार लेन का बनाने के लिए परियोजना को मंत्रिमंडल की ढांचागत समिति ने पांच दिसंबर 2008 को मंजूरी दी थी। इसकी लागत 1620 करोड़ रुपए थी।

उन्होंने बताया कि इसके बाद परियोजना पुन: तैयार की गई और यह कार्य दो नवंबर 2011 को मैसर्स गैमन इन्फ्रास्ट्रक्चर लि को सौंप दिया गया। परियोजना में रियायत अवधि 2.5 साल है जबकि कुल निर्माण अवधि सहित 20 साल है।

उन्होंने राजनीति प्रसाद के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि इसके तहत नए दो लेन वाले सात पुल, विद्यमान दो लेन पुलों का पुनरूद्धार और नए चार लेन वाले दो बड़े पुलों का निर्माण करना प्रस्तावित है। साथ ही नए चार लेन वाले 16 छोटे पुल, नए दो लेन वाले तीन छोटे पुलों और विद्यमान दो लेन वाले पुलों का पुनरूद्धार एवं चार लेन वाले एक आरओबी का निर्माण करने का भी प्रस्ताव है। जोशी ने बताया कि परियोजना को 2014-2015 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पटना-बक्सर राजमार्ग होगा चार लेन का