DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुदरा विवाद: सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

खुदरा बाजार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को अनुमति दिए जाने के विरोध में व्यापारिक संगठनों द्वारा गुरुवार को आयोजित भारत बंद के समर्थन में लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया।

केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के सामने वालमार्ट और केंद्र सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो सपाईयों की उनसे झड़प हो गई।

पुलिस ने सपाइयों को खदेड़ने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया। जहां पुलिस किसी के घायल न होने का दावा कर रही है वहीं सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि लाठीचार्ज में 10 से 12 कार्यकर्ता घायल हुए हैं। चौधरी ने कहा कि भारत बंद के समर्थन में गुरुवार को सपा के प्रदेश बंद के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ता लखनऊ सहित प्रदेशभर में एफडीआई की मंजूरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

उधर, भारत बंद के समर्थन में हजरतगंज, चौक, आलमबाग, अमीनाबाद जैसे प्रमुख बाजारों के व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर रखे हैं।

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि राजधानी के करीब दो लाख से ज्यादा छोटे-बड़े व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद करके भारत बंद का समर्थन कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खुदरा विवाद: सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज