DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसडीएम ने बिना नोटिस के ही गिरवाया मकान

 मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद। थाना किशनी क्षेत्र के गांव चिताइन में एसडीएम भोगांव द्वारा बिना किसी नोटिस के मकान गिराये जाने पर ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने सपा नेताओं के साथ तहसील मैनपुरी पहुंचकर एडीएम को ज्ञापन सौंपा। सपा नेताओं ने पीडिम्त को न्याय न मिलने पर आन्दोलन की धमकी दी है। एसडीएम भोगांव एनपी पाण्डेय ने किशनी विकास खण्ड के गांव चिताइन में गांव के अन्दर बने सुघर सिंह पुत्र लालमन के मकान को एसडीएम भोगांव एनपी पाण्डेय ने बिना किसी नोटिस के गिरा दिया।

लैंटर्ड मकान के धराशाही होने से लगभग सात लाख रूपए की कीमत का लहसुन दबकर नष्ट हो गया जबकि भवन में वर्षो से निवास कर रहे ललमन के चार लड़के बेघर हो गये। जिस समय एसडीएम ने मकान गिराया उस समय घर के लोग अपने खेत पर कार्य कर रहे थे। मकान ढह जाने के बाद ग्रामीणों ने गांव प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलने पर सपा जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा, ब्रजेश कठेरिया, मौके पर पहुंच गये। ग्रामीणों का आक्रोश देखते हुए सपा नेता ग्रामीणों सैकड़ों ग्रामीणों के साथ कल्क्ट्रेट पहुंचे।

यहां डीएम द्वारा बताये जाने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने तहसील मैनपुरी पहुंचकर एडीएम को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने कहा कि बिना किसी नोटिस के एसडीएम ने उनका मकान गिरवाया है जो कि नियम विरुद्ध है। एसडीएम के विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें उनके मकान तथा मकान में दबी धनराशि का हर्जाना मिलना चाहिए। एडीएम देवेन्द्र सिंह ने ग्रामीणों तथा सपा नेताओं को मामले की जांच कर न्याय दिलाये जाने का आश्वासन दिया है।

दूसरी तरफ सपा जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा ने कहा कि यदि पीडिम्तों को न्याय नहीं मिला तो सपा आन्दोलन करने को मजबूर होगी। ज्ञापन देने वालों में सुघर सिंह, रमेश चन्द्र, रामनरेश, रामरतन, प्रकाशवती, कमलेश, राजकुमारी, श्यामवती, उमा देवी, सोमवती, संतोषी, सपा नेता जय सिंह कश्यप, मातदीन यादव, प्रशान्त यादव, नीरज यादव, सुरेश चन्द्र, सियाराम, प्रकाश चन्द्र आदि लोग शामिल थे। ं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसडीएम ने बिना नोटिस के ही गिरवाया मकान