DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री कार्यालय से आई शिकायत से मचा हड़कंप

 मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद। जनपद के चर्चित मिड डे मील घोटाले की चल रही सीबीआई जांच के बीच एक सोसायटी द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय में की गयी शिकायत ने जनपद के शिक्षा विभाग को चक्कर में डाल दिया। जिले के बीएसए ही नहीं बल्कि शिक्षा विभाग के लखनऊ के अधिकारी भी इस शिकायत से चकरघिन्नी बन गये। सोसायटी ने मिड डे मील में भोजन सप्लाई से जुडेम् 14 लाख से अधिक के भुगतान न होने की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय को की थी। लेकिन जब बीएसए ने लखनऊ जाकर शिकायत की पड़ताल की तो मामला मैनपुरी का न होकर कन्नौज जनपद का निकला।

जनपद के बेवर कस्बे की संस्था एसबी मैमोरियल सोसायटी ने मुख्यमंत्री कार्यालय से शिकायत की कि मिड डे मील के तहत बच्चों की सप्लाई के लिए उसे कॉन्टेक्ट दिया गया था, लेकिन शिक्षा विभाग मिड डे मील की सप्लाई से जुडेम् 14 लाख 97 हजार का भुगतान नहीं कर रहा। उसे भुगतान की राशि दिलाई जाए। चूंकि मैनपुरी में लगभग 19 करोड़ का मिड डे मील घोटाला हो चुका है जिसकी जांच हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई कर रही है। इसलिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने शिकायत की पड़ताल किए बिना उसे मैनपुरी भेज दिया। चूंकि शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़ी थी इसलिए जिले के आलाधिकारियों में हड़कंप मच गया।

जांच कराई गयी तो पता चला कि इस संस्था को कभी मैनपुरी के किसी भी ब्लाक में मिड डे मील की भोजन की सप्लाई का जिम्मा ही नहीं दिया गया, लेकिन इस स्पष्टीकरण से मुख्यमंत्री कार्यालय संतुष्ट नहीं हुआ तो बीएसए स्वयं शिकायत की पड़ताल करने के लिए लखनऊ पहुंचे। वहां उन्होंने जब शिकायत को निदेशालय में देखा तो असलियत खुल गयी। शिकायत मैनपुरी जनपद से जुड़ी नहीं थी बल्कि कन्नौज जनपद से जुड़ी थी। बीएसए रामसागर पति त्रिपाठी के अनुसार संस्था ने शिकायत कन्नौज के शिक्षा विभाग से की थी लेकिन त्रुटिवश शिकायत मैनपुरी भेज दी गयी। इस त्रुटि की जानकारी उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय को दे दी है। मिड डे मील ने किया मैनपुरी को बदनाममैनपुरी। जिले में मिड डे मील घोटाला क्या हुआ अब किसी भी जिले से जुडेम् मिड डे मील की शिकायत लखनऊ पहुंचती है उसे मैनपुरी से जोड़ दिया जाता है।

बडे अचरज की बात है कि संस्था ने कन्नौज जनपद की शिकायत की और मुख्यमंत्री कार्यालय ने शिकायत की पड़ताल किए बिना उसे मैनपुरी पर थोप दिया। इस मामले को लेकर अब तो जिले में चर्चा है कि मिड डे मील ने मैनपुरी को बदनाम कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री कार्यालय से आई शिकायत से मचा हड़कंप