फोटो गैलरी

Hindi Newsयूरोपीय ऋण संकट वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर खतराः लेगार्डे

यूरोपीय ऋण संकट वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर खतराः लेगार्डे

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख ने यूरो क्षेत्र के ऋण संकट को वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर खतरा करार देते हुए कहा कि इसे सुलझाने की जिम्मेदारी धनी देशो को वहन करनी...

यूरोपीय ऋण संकट वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर खतराः लेगार्डे
Wed, 09 Nov 2011 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्डे ने यूरो क्षेत्र के ऋण संकट को वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर खतरा करार देते हुए बुधवार को कहा कि इसे सुलझाने की जिम्मेदारी धनी देशो को वहन करनी चाहिए।

बीजिंग में आज एक वित्तीय सम्मेलन में सुश्री लेगार्डे ने कहा कि यूनान और इटली जैसे देशों को ऋण संकट से निकालने के लिए जारी किया जा रहा राहत पैकेज सही दिशा में उठाया गया कदम है, लेकिन इसके बावजूद वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए खतरे बरकरार है।

आर्थिक मंदी के काले बादल यूरोपीय क्षेत्र के अलावा अमेरिका समेत दुनिया के कई अमीर देशों पर भी मंडरा रहे हैं। ऐसे मे इस संकट से निकलने के लिए सबको मिलकर काम करना है।

सुश्री लेगार्डे ने कहा कि यदि समय रहते गंभीर प्रयास नहीं हुए तो वह समय दूर नहीं जब दुनिया में आर्थिक संकट विकराल रूप ले लेगा और हम दशकों पीछे चले जाएंगे। उन्होंने यूरो क्षेत्र के राहत पैकेज पर कहा कि वह उम्मीद करती हैं कि इसे मौजूदा 440 अरब यूरो से बढा़कर एक हजार अरब यूरो तक करने के प्रस्ताव पर दिसंबर तक सहमति बन जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें