मालदीव में गिलानी से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री - मालदीव में गिलानी से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मालदीव में गिलानी से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दक्षेस शिखर बैठक से इतर गुरुवार को यहां अपने पाकिस्तानी समकक्ष यूसुफ रजा गिलानी से मुलाकात करेंगे जहां वह पिछले दिनों हुए कुछ सकारात्मक घटनाक्रम के बीच द्विपक्षीय रिश्तों के प्रगति की समीक्षा कर सकते हैं।
    
दोनों नेता दक्षिण एशिया क्षेत्रीय सहयोग संगठन के यहां आदू में दो दिवसीय शिखर बैठक के उद्घाटन के ठीक पहले गुरुवार की सुबह यहां मिलेंगे। सिंह और गिलानी के बीच यह बैठक मार्च में मोहाली में भारत-पाक विश्वकप सेमीफाइनल के मुलाकात के बाद हो रही है।
    
यह बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब द्विपक्षीय संबंधों में कुछ सकारात्मक घटनाक्रम हुए हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने हाल ही में भारत को व्यापार के स्तर पर सर्वाधिक तरजीही वाले देश का दर्जा दिए जाने का फैसला किया है और पाकिस्तानी सीमा में गलती से प्रवेश कर गए भारतीय हेलीकॉप्टर को पाकिस्तान ने जाने दिया था।
     
इससे पहले ऐसी अटकलें थी कि गिलानी और सिंह के बीच मुलाकात शुक्रवार को होगी। पहले से ही मालदीव पहुंचे दोनों देशों के विदेश सचिवों ने मंगलवार को द्विपक्षीय मुददों और प्रधानमंत्रियों के बीच होने वाली बैठक के विषयों पर चर्चा की।
     
विदेश सचिव रंजन मथाई और पाकिस्तानी विदेश सचिव सलमान बशीर ने बातचीत की प्रक्रिया पर संतुष्टि जताई और इस बात पर सहमति जताई कि स्थिर, सामान्य और अपेक्षित संबंध उनके अपने और क्षेत्र के हित में हैं। इससे पहले गिलानी और सिंह वर्ष 2010 में थिंपू में दक्षेस बैठक के दौरान मिल चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मालदीव में गिलानी से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री