DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिक्सर तिकड़ी पर पाकिस्तानी कोर्ट का फंदा

स्पॉट फिक्सिंग के कारण ब्रिटेन में सजायफ्ता पाकिस्तान के तीन क्रिकेटरों पूर्व कप्तान सलमान बट और तेज गेंदबाजों मोहम्मद आसिफ तथा मोहम्मद आमिर पर अब उनके देश में भी मुकदमा चलेगा। पाकिस्तान की एक अदालत शुक्रवार को इन तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश स्थानीय प्रशासन को दिए।
 
लाहौर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय ने अधिवक्ता मोहम्मद जुबैर बुल्कान की याचिका सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया। जुबैर ने अदालत से कहा था कि फिकि संग में लिप्त पाकिस्तानी क्रिकेटरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए प्रशासनिक अमले को निर्देश दिया जाए।
 
याचिकाकर्ता ने कहा कि उन्होंने इस्लामपुरा पुलिस थाने में इन क्रिकेटरों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए अर्जी दी थी लेकिन वहां के अधिकारियों ने कार्रवाई से इंकार कर दिया था। उनका कहना था कि इन खिलाड़ियों ने जो गलती की है, उसे पूरे देश में कोई सहन नहीं कर पाएगा।
 
अदालत ने इस्लामपुरा थाने के प्रमुख को आदेश दिया कि याचिककर्ता के आवेदन के अनुसार दोषी खिलाड़ियों के खिलाफ उनके संग्य अपराध के लिए विधिसम्मत तरीके से मुकदमा दर्ज किया जाए। ब्रिटेन की साउथ क्राउनवार्क अदालत ने गुरुवार को ऐतिहासिक फैसला देते हुए स्पॉट फिक्सिंग मामले में 27 वर्षीय बट को ढाई साल, 28 वर्षीय आसिफ को एक वर्ष और 19 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज आमिर को छह महीने की जेल की सजा सुनाई थी।

साथ ही स्पॉट फिक्सिंग के मास्टर माइंड सटोरिए मजहर माजिद को दो वर्ष आठ माह के लिए कारावास की सजा सुनाई गई थी और तीनों क्रिकेटरों को इस सजा के साथ साथ जुर्माना भी किया गया है जो अभियोजन पक्ष को मुकदमे के खर्चे के मुआवजे के रूप में मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिक्सर तिकड़ी पर पाकिस्तानी कोर्ट का फंदा