DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लीजिए अपनी जरूरत का मोबाइल फोन

आपके लिए कौन सा मोबाइल फोन खरीदना ठीक रहेगा, यह काफी हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि आप उसका इस्तेमाल किस रूप में करना चाहते हैं? मसलन फोन का इस्तेमाल सिर्फ बातचीत और एसएमएस आदि के लिए करना है, फोटोग्राफ खींचना चाहते हैं, या फिर अच्छी गुणवत्ता वाला संगीत भी सुनना है और वीडियो भी देखना है।

यदि आप मोबाइल फोन का इस्तेमाल सामान्य बातचीत और मैसेज भेजने में करते हैं तो आपकी जरूरत के लिए फोन के सबसे अधिक विकल्प हैं। महंगे फोन के साथ-साथ कई कम बजट के अच्छे फोन आपकी इस जरूरत को पूरा करने के लिए बाजार में उपलब्ध हैं। नोकिया, सैमसंग, सोनी एरिक्सन, एलजी, माइक्रोमेक्स से लेकर वीडियोकॉन, ऑस्कर, मोटोरोला, एचटीसी और ब्लैक बेरी तक के विकल्प बाजार में मौजूद हैं।

इस जरूरत के लिए सबसे पहले आपकी नजर मोबाइल की बैटरी पर होनी चाहिए यानी एक बार बैटरी चार्ज करने के बाद आप कितने लंबे समय तक मोबाइल इस्तेमाल कर सकते हैं।

मोबाइल हैंडसेट वजन में हल्का होना चाहिए।

की-पैड इस्तेमाल में आसान और स्क्रीन का साइज इतना अवश्य होना चाहिए कि आपको सभी चीजें स्पष्ट दिखाई दें।

फोन की मेमोरी अच्छी होनी चाहिए, ताकि आप अपनी जरूरत के सभी फोन नंबर सेव कर सकें और महत्त्वपूर्ण संदेशों को स्टोर कर सकें।

फोन खरीदने से पहले उसकी साउंड सेटिंग जरूर चेक कर लें। साथ ही जो भी मोबाइल खरीदने जा रहे हैं, उसमें साउंड कंट्रोल सिस्टम अच्छा हो।

किसी भी मोबाइल का सबसे जरूरी फीचर उसका डिस्प्ले होता है। मोबाइल का चुनाव करते वक्त यह चेक कर लें कि कम रोशनी की स्थिति में भी स्क्रीन पर लिखे नंबर पढ़ पा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लीजिए अपनी जरूरत का मोबाइल फोन