फैशन शादी के सीजन का - फैशन शादी के सीजन का DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फैशन शादी के सीजन का

शादी भले ही आपकी सहेली की हो या फिर किसी रिश्तेदार की। आपको भी अपने लुक और ड्रेस को लेकर उतनी ही चिंता होती होगी, जितनी चिंता दुल्हन को होती है। भला कौन नहीं चाहेगा कि किसी समारोह में हर नजर आपकी ओर ही हो। शादियों के सीजन में हमेशा कैसे दिखें खूबसूरत, आइए जानें..

दिवाली के बाद लगभग चार महीने तक शादी का सीजन अपने पूरे उफान पर होता है। शोदी के सीजन की सबसे बड़ी दिक्कत होती है यह चुनने में कि आज रात मेहंदी, तिलक या शादी में क्या पहनें?

अगर घर की शादी है, तो नए कपड़े खरीदे जाते हैं। पर अगर दोस्त, रिश्तेदार या मोहल्ले में किसी की शादी हो, तो फिर रखे हुए कपड़ों में से काम चलाना पड़ता है। फैशन डिजाइनर रीता छुलानी के अनुसार शादी के सीजन में बहुत जरूरी है कि आप अपने सभी सिल्क की साड़ियों को पहले से ड्राई क्लीन करवा के रखें। अगर आपको एक ही सप्ताह में दो शादियां अटैंड करनी है, तो जरूरी है कि आप किसी भी समारोह में एक ही कपड़े ना पहनें। बल्कि कोशिश करें कि रंग भी मिलते-जुलते ना हों। आप सिर्फ अपना फुटवियर दूसरी-तीसरी बार इस्तेमाल कर सकती हैं, साड़ी, लहंगा या सूट नहीं।

ब्यूटी एक्सपर्ट सुपर्णा वर्मा मानती हैं कि आप अगर शाम के रिसेप्शन में एक ही साड़ी दो फंक्शंस में पहनना चाहती हैं, तो अपने मेकअप और एक्सेसरीज को पूरी तरह बदल दीजिए। एक बार आप भारी ब्लाउज के साथ वह साड़ी पहनिए और दूसरी बार भारी मेकअप कर लीजिए। हेयर स्टाइल बदल लीजिए और एक्ससरीज में भी
फेर-बदल कर लीजिए।

मेहंदी और तिलक के फंक्शन में आप अगर दुपट्टा हेवी लेंगी, तो आपका कुरता कितना भी मामूली क्यों ना हो, छिप जाएगा। मेहंदी में आप कढ़ाईदार कुरता, शीशे के काम वाली कुरती, लंबी घेरदार स्कर्ट या लहंगा पहन सकती हैं। तिलक और दूसरे समारोह में आप शिफॉन, क्रेप या साटिन की साड़ी, एम्ब्रायर्ड, चंदेरी, एप्लिक वर्क की ड्रेस पहन सकती हैं। शादी और रिसेप्शन में आप अपने कद और काठी के हिसाब से साड़ी, ड्रेस या चनिया चोली चुनें।

शाम की पार्टी है तो उसमें जाने के लिए आप शिमरी मेकअप के साथ प्लेन शिफॉन या जार्जेट की साड़ी भी पहन सकती हैं। इन दिनों प्लेन साड़ी में सलमा-सितारे और जरदौजी का काम काफी फैशन में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फैशन शादी के सीजन का