DA Image
11 जुलाई, 2020|2:26|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच बन सकते हैं रिक्सन : ली

अनुभवी तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के नए कोच के लिए वैश्विक खोज करने की कोई जरूरत नहीं है और टीम के मौजूदा क्षेत्ररक्षण कोच स्टीव रिक्सन टिम नील्सन के दीर्घकालिक उत्तराधिकारी बन सकते हैं।
    
सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड ने ली के हवाले से कहा कि वे दुनियाभर में खोज कर सकते हैं और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि वे विकल्पों पर गौर करें लेकिन अगर आपके खुद के पास कुछ चीज मौजूद है तो मुझे लगता है कि इसका इस्तेमाल होना चाहिए।
     
उन्होंने कहा कि वह मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण है। आप उनका रिकॉर्ड देखिए उसने जिस चीज को भी छुआ वह सोना बन गया। खिलाड़ियों को उनकी मौजूदगी पसंद है। वह अन्य लोगों के लिए अलग तरह का कोचिंग तरीका लाया। अगर मेरा बस चले तो निश्चित तौर पर मैं उन्हें मुख्य कोच बना दूं।
    
न्यूसाउथ वेल्स के कोच के रूप में 57 वर्षीय रिक्सन ने 1990 और 2000 के दशक के टीम को नौ सत्र में पांच शील्ड खिताब दिलाये। वह 1996 से 1999 तक न्यूजीलैंड के कोच भी रहे जब टीम टेस्ट और वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची।

रिक्सन इंडियन प्रीमियर लीग में भी काफी सफल रहे और चेन्नई सुपरकिंग्स ने सहायक कोच के उनके कार्यकाल के दौरान दो आईपीएल खिताब और चैम्पियन्स लीग खिताब जीता। ली ने उभरते हुए तेज गेंदबाज पैट्रिक कमिंन्स की भी जमकर तारीफ की और कहा कि सिर्फ तीन प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बावजूद यह युवा गेंदबाज टेस्ट पदार्पण के लिए तैयार है।
    
ली की इसी महीने एपेंडेसाइटिस की सर्जरी हुई थी और उनके एक महीने में न्यू साउथ वेल्स की ओर से वापसी करने की उम्मीद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच बन सकते हैं रिक्सन : ली