फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रॉपर्टी में पांच लाख डॉलर लगाइए, अमेरिका में रहिये

प्रॉपर्टी में पांच लाख डॉलर लगाइए, अमेरिका में रहिये

अगर आप अमेरिका में रहने का सपना रखते हैं तो इसके लिए आपको वहां पांच लाख डॉलर की प्रॉपर्टी खरीदनी पड़ेगी। अमेरिका में ऐसा एक विधेयक दो सांसदों ने पेश किया...

प्रॉपर्टी में पांच लाख डॉलर लगाइए, अमेरिका में रहिये
Sat, 22 Oct 2011 02:44 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के दो सांसदों ने एक विधेयक पेश किया है जिसमें देश मे नया गृहस्वामी वीजा बनाने का आह्वान किया है। इसके तहत प्रस्ताव है कि उन विदेशी नागरिकों को देश में रहने की अनुमति या वीजा दिया जाए जो यहां आवासीय संपत्ति खरीदने में कम से कम पांच लाख डॉलर निवेश करते हैं।

यह प्रस्ताव उस पैकेज का हिस्सा है, जिससे अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए अमेरिकी यात्रा आसान हो जाएगी। ऐसा ही एक कार्य्रकम पहले ही है जिसके तहत अगर कोई विदेशी नागरिक किसी अमेरिकी कारोबार में कम से कम पांच लाख डॉलर लगाता है और इससे कम से कम दस लोगों को रोजगार मिलता है तो उसे ग्रीन कार्ड मिलने की संभावना भी बढ़ जाती है।

न्यूयॉर्क के रिपब्लिकन सांसद चार्ल्स शूमेर ने इस विधेयक को संसद में रखा है। उन्होंने यह पहल उटाह के सांसद माइक ली के साथ की है। शूमेर ने कहा कि बहुत से लोग अमेरिका आना और यहां रहना चाहते हैं।

इस विधेयक के तहत एक नया गृहस्वामी वीजा बनेगा, जिसका हर तीन साल में नवीकरण होगा लेकिन इस प्रस्ताव से उनके नागरिक बनने का मार्ग प्रशस्त नहीं होता। इसके लिए पात्र होने के लिए व्यक्ति को रीयल इस्टेट में कुल मिलाकर कम से कम पांच लाख डॉलर का निवेश करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें