DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुक ने हार के लिए क्षेत्ररक्षण को जिम्मेवार ठहराया

पांच मैचों की सीरीज में भारत की अजेय बढ़त और तीसरे एक दिवसीय मैच में गुरुवार को हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने शिकस्त के लिए अपने क्षेत्ररक्षकों को जमकर कोसा। इस साल इंग्लैंड दौरे के दौरान भारत के विरूद्ध जबर्दस्त प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड की क्रिकेट टीम उत्साह के साथ भारत आई। लेकिन यहां पहुंचने के बाद से उनके पक्ष में कुछ भी नहीं रहा।
    
इंग्लैंड की क्रिकेट टीम को हैदराबाद में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में 126 रन और दिल्ली में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। फिर बदले की सीरीज के तौर पर देखी जा रही सीरीज के तीसरे एक दिवसीय मैच में पांच विकेट से हारने के साथ ही इंग्लैंड ने यह सीरीज भी गवां दी।
    
कप्तान कुक ने कहा कि पिछले दो मैचों के मुकाबले प्रदर्शन में सुधार दिखा। हम लोगों ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन यह जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था। हम लोगों ने तीनों मैच में गलतियां की। गलतियों की वजह से ही हम लोगों ने 20 से 25 रन अधिक दे दिए।

कुक ने हार के लिए क्षेत्ररक्षकों को जिम्मेदार बताते हुए कहा हमने अहम मौके पर कैच छोड़े और हमारा क्षेत्ररक्षण भी अच्छा नहीं था जिससे 20 से 25 रन अधिक दे दिए। यह हमारे लिए सामान्य बात नहीं है और यही दोनों टीमों के बीच का अंतर साबित हुआ।
   
कुक ने भारतीय कप्तान धौनी और रविंद्र जडेजा की भी तारीफ की जिन्होंने मुश्किल हालात में नाबाद 65 रन जोड़कर भारत को जीत दिलाई। उन्होंने कहा कि लक्ष्य मुश्किल था और उनकी शुरूआत अच्छी हुई लेकिन हमें पता था कि कुछ विकेट हमें वापसी दिला सकते हैं। छह रन प्रति ओवर हमेशा मुश्किल लक्ष्य होता है लेकिन धौनी और जडेजा ने जिस तरह पारी को अंजाम तक पहुंचाया उन्हें श्रेय जाता है।
   
कुक ने सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में वापसी का भरोसा दिलाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुक ने हार के लिए क्षेत्ररक्षण को जिम्मेवार ठहराया