फोटो गैलरी

Hindi Newsपेचीदा हैं आईसीसी के नए नियम : धौनी

पेचीदा हैं आईसीसी के नए नियम : धौनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने वनडे क्रिकेट में आईसीसी के नए नियमों को पेचीदा बताते हुए कहा कि दोनों टीमों की ओर से दो नई गेंद के इस्तेमाल के कारण रिवर्स स्विंग हासिल कर पाना मुश्किल...

पेचीदा हैं आईसीसी के नए नियम : धौनी
Thu, 13 Oct 2011 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने वनडे क्रिकेट में आईसीसी के नए नियमों को पेचीदा बताते हुए कहा कि दोनों टीमों की ओर से दो नई गेंद के इस्तेमाल के कारण रिवर्स स्विंग हासिल कर पाना मुश्किल होगा।
     
आईसीसी के नए नियमों के तहत दोनों ओर से दो नई गेंद इस्तेमाल में लाई जा सकती है जबकि गेंदबाजी और बल्लेबाजी पॉवरप्ले 16वें से 40वें ओवर के बीच ही लिए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि हमने नए पॉवरप्ले के तहत कोई मैच नहीं खेले हैं। इसमें नई रणनीति की जरूरत होगी क्योंकि अब पॉवरप्ले 16वें से 40वें ओवर के बीच ही लिए जा सकेंगे।
    
धौनी ने कहा कि पहले लक्ष्य का पीछा करते समय टीमें आखिरी पांच ओवर में बल्लेबाजी पॉवरप्ले लेना पसंद करती थी लेकिन अब हमें रणनीति में बदलाव करने होंगे। जब तक हम इसके आदी होंगे, इसके नतीजे अलग आने लगेंगे।
     
उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि रिवर्स स्विंग लेना मुश्किल होगा क्योंकि दोनों गेंद अधिकतम 25 ओवर पुरानी ही होंगी। उन्होंने कहा कि स्विंग मिलेगी लेकिन उतनी रिवर्स स्विंग नहीं जितनी उपमहाद्वीप में मिलती है। अब रिवर्स स्विंग भी आउटफील्ड के स्तर और गेंद के इस्तेमाल पर भी निर्भर करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें