गेल के बिना अभियान की शुरूआत करेगी वेस्टइंडीज - गेल के बिना अभियान की शुरूआत करेगी वेस्टइंडीज DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गेल के बिना अभियान की शुरूआत करेगी वेस्टइंडीज

स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल की अनुपस्थिति में वेस्टइंडीज की टीम मंगलवार को ढाका में बांग्लादेश दौरे की शुरूआत टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से करेगी।
    
बायें हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज को इस दौरे से बाहर रखा गया है जिसमें तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट शामिल हैं। इस साल के शुरू में विश्वकप के बाद से गेल और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच रिश्तों में खटास चल रही है।
    
गेल के साथी जहां बांग्लादेश में अभ्यास में जुटे हैं, वहीं यह स्टार खिलाड़ी भारत में टवेंटी20 चैम्पियंस लीग में सर्वाधिक रन जुटाने वाले क्रिकेटरों में दूसरे नंबर पर रहा। उन्होंने रॉयल चैलेंजर बेंगलूर की तरफ से छह मैचों में 257 रन जोड़े है।
    
बत्तीस वर्षीय गेल ने वेस्टइंडीज के लिए 91 टेस्ट, 228 वनडे और 20 टवेंटी20 मैच खेले हैं और टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम दो तिहरे शतक शामिल हैं। लेकिन कोच ओटिस गिब्सन ने हालांकि इस स्टार बल्लेबाज और शीर्ष ऑल राउंडर डवेन ब्रावो की अनुपस्थिति को ज्यादा तवज्जो नहीं दी और बांग्लादेश में अच्छे प्रदर्शन के लिए अपने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया।

गिब्सन ने कहा था कि क्या हमें सीनियर खिलाड़ियों की जरूरत है मुझे लगता है कि हमें प्रत्येक ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो हमारे लिए समर्पित हो। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोचेंगे कि हमें उनकी जरूरत है। निश्चित रूप से हमें सीनियर खिलाड़ियों की जरूरत है जो युवाओं के साथ मिलकर खेलने के लिए प्रतिबद्ध हों।
    
गिब्सन ने कहा कि युवाओं ने इस मौके का फायदा उठाते हुए हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। हम भविष्य के बारे में सोचकर युवा खिलाड़ियों की टीम तैयार कर रहे हैं। ब्रावो को फिट रहने के बाद भी नहीं चुना गया जो चैम्पियंस लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेले।
    
मार्लोन सैमुअल्स ने इनकी अनुपस्थिति का फायदा उठाते हुए कल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एकादश के खिलाफ हुए ट्वेंटी20 अभ्यास मैच में 56 गेंद में नाबाद 102 रन की पारी खेली और मेहमान टीम को 75 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की।
    
वेस्टइंडीज ने इस टवेंटी20 अभ्यास मैच में निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर घरेलू टीम को छह विकेट पर 120 रन पर रोकर शानदार जीत दर्ज की। डेरेन सैमी के खिलाड़ी ढाका में शेरे बांग्ला स्टेडियम में दौरे की शुरूआत करेंगे जिसमें उन्होंने मार्च में हुए विश्वकप में बांग्लादेश को 58 रन पर समेटकर नौ विकेट से जीत दर्ज की थी।
    
विकेटकीपर मुश्फिकर रहीम मंगलवार को ट्वेंटी20 मुकाबले से बांग्लादेश के नए कप्तान के रूप में शुरूआत करेंगे जिसमें ऑल राउंडर मोहम्मद महमूदुल्लाह को उप कप्तान बनाया गया है। रहीम को ऑल राउंडर शकिबुल हसन की जगह कप्तान चुना गया है जिन्हें जिम्बाब्वे के निराशाजनक दौरे के बाद पिछले महीने बर्खास्त कर दिया गया था जिसमें बांग्लादेश की टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज दोनों गंवा दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गेल के बिना अभियान की शुरूआत करेगी वेस्टइंडीज