DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में कनाडा के निवेश की व्यापक संभावना: थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि कनाडा की कंपनियों के पास भारत में एक हजार अरब डालर के आधारभूत ढांचे की विकास योजनाओं में हिस्सा लेने के लिए व्यापक संभावनायें हैं।

थरूर ने कनाडा भारत व्यापार परिषद के दीवाली से पहले हुए रात्रिभोज में कहा कि भारत निजी क्षेत्र से 50 प्रतिशत निवेश की अपेक्षा करता है। यह विकास कनाडा और भारत दोनों ही देशों की कंपनियों के लिए व्यापक अवसर पैदा करेगा।

उन्होंने कहा, भारत का लक्ष्य तीव्र गति से आर्थिक विकास को बनाया रखना है और इसको देखते हुए 12वीं पंचवर्षीय योजना (2012-2017) में आधारभूत ढांचे के विकास पर एक हजार अरब डालर के निवेश की बात कही गई है।

पूर्व विदेश राज्य मंत्री थरूर ने पिछले कई वर्षों से भारत के असाधारण आर्थिक विकास और तकनीकी बदलाव का हवाला देते हुए कहा कि कनाडा की कंपनियों को भारत द्वारा मुहैया कराये जा रहे विकास की व्यापक संभावनाओं का लाभ उठाना चाहिए।

दोनों ही देशों के कई उद्योगपतियों के बीच थरूर ने कहा, मोबाइल फोन ने भारत के निम्न वर्ग को सशक्त बनाया है। उन्होंने बताया कि किस तरह से मछुआरे, किसान और सब्जी बेचने वाले अपने उत्पाद के अच्छे मोलभाव के लिए मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत में कनाडा के निवेश की व्यापक संभावना: थरूर