फोटो गैलरी

Hindi Newsवेडिंग सीजन का टशन!

वेडिंग सीजन का टशन!

ब्राइडल एशिया एग्जीबिशन लगे और शादियों का फैशन फोरकास्ट न किया जाए, ऐसा कैसे हो सकता है? वह भी तब जबकि सहालग यानी कि वेडिंग सीजन शुरू होने वाले...

वेडिंग सीजन का टशन!
Fri, 07 Oct 2011 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्राइडल एशिया एग्जीबिशन लगे और शादियों का फैशन फोरकास्ट न किया जाए, ऐसा कैसे हो सकता है? वह भी तब जबकि सहालग यानी कि वेडिंग सीजन शुरू होने वाले हों। अरशाना अजमत बता रही हैं कि इस एग्जीबिशन से निकले कौन से ट्रेंड इस बार शादियों में आपको दिखाई देने वाले हैं।

ढोल और नगाड़ों का मौसम फिर से शुरू होने वाला है। शामियाने सजने वाले हैं। शादियाने बजने वाले हैं। यानी वेडिंग सीजन की शुरुआत होने वाली है। आइए एक नजर डालें इस बार के वेडिंग ड्रेसेज के आने वाले नए ट्रेंड पर:

मेरा वाला पिंक चाहिये!
पिंक को कलर ऑफ द सीजन कहना गलत न होगा। अगर आपने ब्राइडल एशिया एग्जीबिशन देखी होगी तो गौर किया होगा कि हर कोने, हर र्जे में यही रंग बिखरा हुआ था। कहीं बेबी पिंक के रूप में सादगी सी खूबसूरती का बायस बना था तो कहीं मजेंटा पिंक के रूप में तड़कता भड़कता ग्लैमर नजरों को लुभा रहा था। न सिर्फ परिधान बल्कि ज्वेलरी, एक्सेसरी और फुटवियर तक में पिंक रंग चमकेगा। फैशन डिजाइनर जया राठौड़ की मानें तो शादी के परिधानों के लिये पिंक लहंगे या साड़ी को सुनहरे तारों से बुना जायेगा जिससे पिंक में गोल्ड इफेक्ट आये या फिर इसके साथ मोव रंग की जुगलबंदी की जायेगी ताकि रॉयल अहसास महसूस हो। ज्वेलरी को भी पिंक स्टोन से हाइलाइट किया जायेगा।

कमर से फिट और ढेर सारे घेर वाले परिधान
ब्राइडल एशिया में डिजाइनरों ने जिस चीज पर सबसे ज्यादा फोकस किया वह थी वेस्टलाइन। यानी कमर पर से फिट ड्रेस। राघवेंद्र राठौर के ब्राइडल गाउन हों या जया की अनारकली कुर्तियां या फिर सब्यसाची के लहंगे। हर परिधान की खासियत थी कि उसे कमर से फिट रखा गया था और उसके बाद ढेर सारा घेर देते हुये खुला छोड़ दिया गया था। ये सारे परिधान फेमिनिटी को उभारने की पूरी कोशिश कर रहे थे। फैशन डिजाइनर सुमन नथवानी बताती हैं कि इस बार शादियों में इंडोवेस्टर्न का जलवा दिखेगा। डिजाइनर भारतीय फैब्रिक से भारतीय परिधान बनाएंगे। उन पर कढ़ाई भी भारतीय रहेगी मगर उसे शेप और कट से वेस्टर्न लुक दिया जायेगा। वेस्टलाइन को हाइलाइट करने के लिये जहां लेस, जरी और स्टोन का इस्तेमाल किया जायेगा वहीं घेरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिये फ्रिल, नेट और जरी का इस्तेमाल किया जायेगा।

चोली कट और जैकेट का जलवा
इस वेडिंग सीजन में अपर वियर यानी लहंगे के ऊपर पहनने वाले परिधानों में खूब वैरायटी दिखायी देगी। अगर आप ग्लैमरस लुक चाहती हैं तो आपके लिये बैकलेस शॉर्ट चोली बेहतर रहेगी। अगर आप एलिगेंस लुक चाहती हैं तो नेहरू कॉलर कमर तक की या घुटने वाली लेंथ वाली जैकेट ट्राई कर सकती हैं। इस बाबत जया बताती हैं चोली तो पहले से चलन में है मगर जैकेट ने इस बार वापसी की है।

एक्सेसरी से संवरती जुल्फें
ब्राइडल एशिया ने खास हेयर एक्सेसरी पेश की हैं। इस बार टियारा पेश किये गये हैं। टियारा वो क्राउन होते हैं जिन्हें आप अक्सर ब्यूटी कॉन्टेस्ट में विनर को पहने देखती हैं। इन्हें खूबसूरत फ्लोरसेंट रंगों और स्टोन से सजाकर पेश किया गया है जिन्हें आप अपने जूड़े के साथ अटैच कर सकती हैं। आपकी खूबसूरती में ये चार चांद लगा सकते हैं।

ये भी आजमा सकती हैं आप

अनारकली कुर्ता और चूड़ीदार खूब चलन में है।
दो रंगों वाली खूबसूरत साड़ी पहनी जा सकती है। इसमें पूरी साड़ी का रंग एक होता है और प्लीट्स वाले हिस्से का रंग दूसरा होता है।
क्लच इस बार फैशन में नहीं हैं। इनकी जगह बटुआ कैरी कीजिये।
गिफ्ट पैक कराने के लिये ऐसी पैकिंग चुनिये जिसमें बेस सफेद और बॉर्डर गोल्ड हो। यही इस बार चलन में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें