DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुल का दावा, एंडरसन ने की थी गेंद से छेड़छाड़

पाकिस्तान के पेसर उमर गुल ने दावा किया है कि उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिछले साल एक टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करते हुए देखा।

इस अनुभवी गेंदबाज ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंद से छेड़छाड़ नई चीज नहीं है और कई गेंदबाज और टीमें वैध और अवैध तरीके से ऐसा करती हैं। गुल को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के साथ राष्ट्रीय टीम में वापसी करने का दावेदार माना जा रहा है।

गुल ने कहा कि जब हम पिछले साल इंग्लैंड गए तो मैंने एंडरसन को ऐसा करते हुए देखा। इसके बाद एशेज सीरीज में स्टुअर्ट ब्राड को अपने जूते से गेंद को घिसते हुए देखा गया। पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए यह सभी तरीके खेल का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग सभी गेंदबाज गेंद से छेड़छाड़ करते हैं।

गुल के इस नए दावे से विवाद खड़ा हो सकता है। उन्होंने यह टिप्पणी उस समय की जब उनसे शोएब अख्तर की हाल में भारत में जारी विवादास्पद आत्मकथा पर प्रतिक्रिया देने को कहा गया।

अख्तर ने अपनी किताब में गेंद से छेड़छाड़ की बात स्वीकार की थी और दावा किया था कि पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में यह आम बात है। उन्होंने आईसीसी से गेंद से छेड़छाड़ को वैध करने की मांग की थी। गुल ने कहा कि अगर अख्तर ने कहा है कि उन्होंने गेंद से छेड़छाड़ की है तो उन्होंने ऐसा किया होगा।
    
उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में अधिक नहीं कह सकता, लेकिन हां कई गेंदबाज ऐसा करते हैं। जब आप अपने हाथ के नाखुनों से गेंद को खरोंचते हैं तो यह अवैध है लेकिन जब क्षेत्ररक्षक गेंद को सूखी पिच या रफ क्षेत्रों में फेंकते हैं या जब गेंद विज्ञापन बोर्ड से टकराती है तो यह अवैध नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुल का दावा, एंडरसन ने की थी गेंद से छेड़छाड़