फोटो गैलरी

Hindi Newsथाइलैंड की पीएम का टि्वटर अकाउंट हैक हुआ

थाइलैंड की पीएम का टि्वटर अकाउंट हैक हुआ

थाईलैंड की पहली महिला प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्र का माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट टि्वटर पर अकाउंट हैक कर लिया गया है। इस पर उनकी नीतियों की जमकर आलोचना की गई है। थाई सरकार ने यह जानकारी दी। थाई सरकार...

थाइलैंड की पीएम का टि्वटर अकाउंट हैक हुआ
एजेंसीSun, 02 Oct 2011 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

थाईलैंड की पहली महिला प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्र का माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट टि्वटर पर अकाउंट हैक कर लिया गया है। इस पर उनकी नीतियों की जमकर आलोचना की गई है। थाई सरकार ने यह जानकारी दी।

थाई सरकार की प्रवक्ता थितिमा चैसाएंग ने कहा कि प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्र का अकाउंट शनिवार की सुबह हैक किया गया। सूचना एवं संचार मंत्रालय हैकिंग के इस मामले की जांच कर रहा है। यिंगलक का अकाउंट हैक होने के बाद इस पर आठ ट्वीट किए गए। इसमें उनकी सरकार की नीतियों के खिलाफ खूब भड़ास निकाली गई। इसमें मुख्य रूप से बाढ़ को लेकर प्रधानमंत्री की कोशिशों पर आलोचना की गई है। बाढ़ में लगभग 40 लोगों की मौत हुई है और करीब 15 लाख लोग बेघर हुए हैं।

हैक के बाद टि्वटर के कई लोगों ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया कि अगर वह अपने टि्वटर अकाउंट की रक्षा नहीं कर सकतीं, तो भला देश की रक्षा क्या करेंगी। यिंगलक की फेउ थाई पार्टी को इसी साल जुलाई में हुए चुनावों में भारी जीत मिली थी। उन आरोप लग रहा कि वह अपने भाई और पूर्व प्रधानमंत्री थाकसिन शिनवात्रा की कठपुतली हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें