फोटो गैलरी

Hindi Newsआस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान

आस्ट्रेलिया में 12 अक्टूबर से चार नवम्बर तक नौ खिलाड़ियों वाली चार देशों की अंतर्राष्ट्रीय सुपर सीरीज के साथ-साथ एक अन्य अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए भारतीय हॉकी टीम की घोषणा कर दी गई...

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान
Thu, 29 Sep 2011 03:18 PM
ऐप पर पढ़ें

आस्ट्रेलिया में 12 अक्टूबर से चार नवम्बर तक नौ खिलाड़ियों वाली चार देशों की अंतर्राष्ट्रीय सुपर सीरीज के साथ-साथ एक अन्य अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए भारतीय हॉकी टीम की घोषणा कर दी गई है।

हॉकी इंडिया (एचआई) के मुताबिक सुपर सीरीज के अलावा खेले जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भारत और आस्ट्रेलिया के अलावा पाकिस्तानी टीम भी हिस्सा लेगी। इन दोनों टूर्नामेंट के लिए 22 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

गोलकीपर भरत छेत्री को इस दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि दिग्गज खिलाड़ी इग्नेस टिर्की उपकप्तान होंगे। यह पहला मौका है जब 114 मैच खेल चुके 27 वर्षीय छेत्री भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। टिर्की ने 232 मैच खेले हैं।

चार देशों की नौ खिलाड़ियों वाली अंतर्राष्ट्रीय सुपर सीरीज में भारत के अलावा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया हैं। इसका आयोजन 2० से 23 अक्टूबर तक पर्थ में होगा। अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट 26 अक्टूबर से तीन नवम्बर तक आयोजित होगा।

इसके अंतर्गत भारत का पहला मैच 26 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया से होगा, जबकि 27 अक्टूबर को उसे पाकिस्तान से भिड़ना है। 31 अक्टूबर को भारतीय टीम एक बार फिर आस्ट्रेलिया से और फिर एक नवम्बर को पाकिस्तान से भिड़ेगी। फाइनल तीन नवम्बर को खेला जाएगा।

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम :

गोलकीपर : भरत छेत्री (कप्तान), पीआर श्रीजेश

डिफेंडर : मंजीत कुल्लू, रुपिंदरपाल सिंह, वीआर रघुनाथ, संदीप सिंह

मिडफील्डर : इग्नेस टिर्की, गुरबाज सिंह, विकास शर्मा, मनप्रीत सिंह, विक्रम पिल्ले, अर्जुन हलप्पा, सरदार सिंह

फारवर्ड : दानिश मुज्तबा, रवि पाल, सरवनजीत सिंह, राजपाल सिंह, युवराज वाल्मिकी, एसवी सुनील, गुरविंदर सिंह चांडी, तुषार खांडेकर, भरत चिकारा

स्टैंडबाई : नानक सिंह, बीरेंद्र लाकरा, मंदीप अंतिल, चिंगलिंगसाना, रोशन मिंज।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें