फोटो गैलरी

Hindi Newsदुर्गा पूजा की दीवानी हूं मैं

दुर्गा पूजा की दीवानी हूं मैं

फिल्म अभिनेत्री बिपाशा बसु का बचपन कोलकाता में बीता। हालांकि बहुत जल्द वे मॉडलिंग की दुनिया में आ गईं और कोलकता से उनका नाता टूट...

दुर्गा पूजा की दीवानी हूं मैं
Thu, 29 Sep 2011 12:46 PM
ऐप पर पढ़ें

फिल्म अभिनेत्री बिपाशा बसु का बचपन कोलकाता में बीता। हालांकि बहुत जल्द वे मॉडलिंग की दुनिया में आ गईं और कोलकता से उनका नाता टूट गया। पर दुर्गा पूजा के दिनों में बिपाशा की कोशिश होती है कि वे अपने परिवार वालों, खासकर मां और बहन के साथ खूब धूमधाम से पूजा मनाएं। बिपाशा के अनुसार वे पूजा से पहले ही अपने और अपने परिवार के लिए जम कर शॉपिंग कर लेती हैं। मां के लिए टिपिकल बंगाली साड़ी खरीदती हैं और बहन को उनके मनचाहे कपड़े ले देती हैं। बचपन में पूजा के दौरान कम से कम वे चार से पांच कपड़े बनवाती थीं। उन दिनों को याद करती हुई वो बताती हैं कि बचपन में उनकी मां उनके लिए और उनकी बहन के लिए एक जैसे कपड़े बनवाती थीं। लेकिन बिपाशा ने बहुत जल्दी उसका विरोध किया कि उन्हें पूजा में ग्लैमरस कपड़े चाहिए। पूजा के दौरान उन्हें साड़ी पहनना भी अच्छा लगता है। साड़ी के साथ मैचिंग ज्वेलरी और शूज भी जरूरी है।

बचपन में वे अपने परिवार के साथ पूजा के समय पंडाल जा कर अपने दोस्तों के साथ खूब मजे करती थीं। रात-रात भर जाग कर आर्केस्ट्रा सुनतीं, जात्र में भाग लेतीं। पर पिछले दस-बारह साल से वो यह सब नहीं कर पाती हैं। पर उनकी कोशिश होती है कि षष्ठी या अष्टमी के दिन मुंबई के किसी पूजा पंडाल में जरूर जाएं और भोग खाए।

बिपाशा का मानना है कि दुर्गा पूजा का समय हर बंगाली के लिए विशेष होता है। इसके अलावा उन्हें मुंबई में डांडिया रास में भाग लेने में भी खूब मजा आता है। पिछले साल वे एक एनजीओ द्वारा आयोजित डांडिया के कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची थीं। इस साल वो अपने पूरे परिवार के साथ खूब उल्लास के साथ दुर्गा पूजा मनाना चाहती हैं।

बिपाशा को खाने-पीने में सबकुछ पसंद है, पर पूजा के दिनों में वो संदेश, चोरचरी और लवंगलता खाना नहीं भूलतीं। इसके साथ ही वे अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखती हैं। उनका मानना है कि दुर्गा पूजा से ले कर दीवाली तक वे खाती-पीती खूब हैं,पर नियमित एक्सरसाइज भी करती हैं, ताकि उनका वजन सही रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें