फोटो गैलरी

Hindi Newsनौ ड्राइवरों को अब भी अंकों की तलाश

नौ ड्राइवरों को अब भी अंकों की तलाश

इस वर्ष 14 फॉर्मूला वन रेस होने के बाद भी नौ ड्राइवरों को अंकों की तलाश है। इसमें से दोनों भारतीय रेसर भी शामिल...

नौ ड्राइवरों को अब भी अंकों की तलाश
Wed, 28 Sep 2011 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

इस वर्ष 14 फॉर्मूला वन रेस होने के बाद भी नौ ड्राइवरों को अंकों की तलाश है। इसमें से दोनों भारतीय रेसर भी शामिल हैं। आरबीआर रेनॉ की टीम सबसे आगे चल रही है जबकि ड्राइवरों में सेबेस्टियन वेट्टल पहले नंबर पर काबिज हैं। अब देखना यह होगा कि इंडियन ग्रां.प्री के दौरान भारतीय ड्राइवर अंक पाने में सफल होते हैं या नहीं।

भारतीय ड्राइवर नारायण कार्तिकेयन व करुण चंडोक ने अब तक निराश किया है। इन्हें इस वर्ष हुए 14 रेस में एक भी अंक नहीं मिले हैं। आरबीआर रेनॉ की टीम 491 अंक लेकर सबसे अपनी स्थिति मजबूत बनाए हुए हैं। वहीं ड्राइवरों में आरबीआर रेनॉ टीम के सेबेस्टियन वेट्टल 309 अंकों के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं। इंडियन ग्रा.प्री. से पहले कोरियन ग्रा.पी. रेस होनी है। 2011 में कुल 19 फॉर्मूला वन रेस होनी है। लिहाजा ड्राइवरों को अंक बटोरने के लिए 5 रेस का सहारा मिलेगा।

टॉप 10 ड्राइवरों को मिलते हैं अंक
फॉर्मूला वन रेस में पहले दस स्थान पर रहने वाली कार व ड्राइवरों को अंक मिलते हैं। पहले स्थान के लिए 25, दूसरे के लिए 18, तीसरे के लिए 15, चौथे के लिए 12, पांचवें के लिए 10, छठे के लिए 8, सातवें के लिए 6, आठवें के लिए 4, नौवें के लिए 2 व दसवें स्थान के लिए 1 अंक दिए जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें