फोटो गैलरी

Hindi Newsचैम्पियंस लीग : खाता खोलना चाहेगी सुपर किंग्स

चैम्पियंस लीग : खाता खोलना चाहेगी सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स टीम बुधवार को चेपक स्थित एम.ए.चिदम्बरम स्टेडियम में चैम्पियंस लीग टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के अंतर्गत खेले जाने वाले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की केप कोपराज टीम से...

चैम्पियंस लीग : खाता खोलना चाहेगी सुपर किंग्स
Tue, 27 Sep 2011 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और चैम्पियंस लीग की मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम बुधवार को चेपक स्थित एम.ए.चिदम्बरम स्टेडियम में चैम्पियंस लीग टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के अंतर्गत खेले जाने वाले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की केप कोपराज टीम से भिड़ेगी।

अपना पहला मुकाबला गंवा चुकी सुपर किंग्स टीम एक ओर जहां जीत का खाता खोलना चाहेगी वहीं कोबराज की टीम की नजर लगातार दूसरी जीत दर्ज करने पर होगी।

सुपर किंग्स को पहले मुकाबले में आईपीएल की मौजूदा उपविजेता मुम्बई इंडियंस टीम के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जबकि कोबराज टीम ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की न्यूसाउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) को सात विकेट से मात दी थी।

पहला मुकाबला जीत चुकी कोबराज टीम के हौंसले बुलंद है और वह इस मुकाबले में बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी। सुपर किंग्स के लिए अच्छी बात यह है कि उसके सलामी बल्लेबाज माइकल हस्सी शानदार फॉर्म में हैं।

हस्सी ने पहले मुकाबले में 57 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 81 रन बनाए थे। हसी के अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को मुरली विजय, सुरेश रैना, सुब्रमण्यम ब्रदीनाथ और ड्वेन ब्रावो से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

तेज गेंदबाजी आक्रमण डग बोलिंजर, एल्बी मोर्कल के कंधों पर होगा वहीं स्पिन के रूप में धौनी के पास रविचंद्रन अश्विन और शादाब जकाती के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं।

दूसरी ओर, पहले मुकाबले की तरह इस मैच में भी कोबराज को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रिचर्ड लेवी और हर्शेल गिब्स के कंधों पर होगी। एनएसडब्ल्यू के खिलाफ लेवी और गिब्स ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की थी।

कप्तान जस्टिन कैम्प को ओवेश शाह, ज्यां पॉल डय़ूमिनी और जस्टिन ओनटांग से अच्छी पारी की उम्मीद होगी। तेज गेंदबाजी आक्रमण एक बार फिर डेल स्टेन, चार्ल लैंगवेल्ट और वेरनान फिलेंडर सम्भालेंगे जबकि कोबराज के पास विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज के रूप में रोबिन पीटरसन मौजूद हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें