फोटो गैलरी

Hindi Newsईसीबी ने पटौदी के निधन पर शोक जताया

ईसीबी ने पटौदी के निधन पर शोक जताया

ईसीबी के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क ने भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि नवाब को भारत के महान कप्तानों में से एक के रूप में हमेशा याद किया...

ईसीबी ने पटौदी के निधन पर शोक जताया
Fri, 23 Sep 2011 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क ने शुक्रवार को भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि नवाब को भारत के महान कप्तानों में से एक के रूप में हमेशा याद किया जाएगा।
     
पटौदी का गुरुवार दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वह फेफड़ों के संक्रमण से पीड़ित थे। पटौदी घराने के नौंवे नवाब ने इंग्लैंड में अपनी पढाई की थी और 1961 से 1975 के बीच भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेलने के अलावा ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय और ससेक्स टीम की कप्तानी की थी।
     
जाइल्स ने कहा कि नवाब बहुत प्रतिभाशाली बल्लेबाज और शानदार क्रिकेटर थे जिन्हें भारत के महान कप्तानों में से एक के रूप में याद किया जाएगा और उन्होंने प्रशासक के रूप में इस खेल में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।
     
उन्होंने कहा कि इस देश और भारत दोनों के क्रिकेट जगत में उनकी कमी बहुत महसूस की जाएगी और हम उनके परिवार को अपनी संवेदनाएं और शोक व्यक्त करते हैं।  आठवें नवाब और मंसूर अली खान के पिता इफ्तिखार अली खान ने टेस्ट मैचों में भारत और इंग्लैंड दोनों का प्रतिनिधित्व किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें