फोटो गैलरी

Hindi Newsटाइगर ने भारतीय क्रिकेट को रॉकस्टार की छवि दी

'टाइगर ने भारतीय क्रिकेट को 'रॉकस्टार' की छवि दी'

भारतीय क्रिकेट की महान हस्ती मंसूर अली खान पटौदी के निधन के बाद बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन बीते दिनों की यादों में खो गए...

'टाइगर ने भारतीय क्रिकेट को 'रॉकस्टार' की छवि दी'
Fri, 23 Sep 2011 11:42 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट की महान हस्ती मंसूर अली खान पटौदी के निधन के बाद बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन बीते दिनों की यादों में खो गए हैं। अमिताभ ने टाइगर के नाम से मशहूर पटौदी के साथ बिताए अच्छे लम्हों को याद किया और कहा कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट को 'रॉकस्टार' की छवि दी थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान पटौदी का गुरुवार को निधन हो गया। वह एक महीने से फेंफड़ों में संक्रमण की बीमारी से ग्रस्त थे। वह 70 साल के थे।

अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा कि दुखद खबर है, टाइगर पटौदी नहीं रहे। पटौदी के साथ बिताए पलों की यादें आ रही हैं। उनके विवाह में शामिल होना, उनके साथ क्रिकेट खेलना, उनका तबला वादन का कौशल और उनके साथ बिताई शामें याद आ रही हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट को 'रॉकस्टार' की छवि दी थी। वह गरिमामय, शांत, मृदुभाषी और हंसमुख थे जबकि क्रिकेट की पिच पर वह एक टाइगर जैसे थे।

अमिताभ न केवल पटौदी के मित्र थे बल्कि वह उनकी पत्नी शर्मिला टैगोर के नजदीकी सहयोगी भी थे। अमिताभ और शर्मिला ने 'चुपके चुपके' और 'विरुद्ध.. फेमली कम्स फर्स्ट' जैसी फिल्मों में साथ में काम किया।

अमिताभ ने पटौदी के बेटे सैफ अली खान के साथ प्रकाश झा की फिल्म 'आरक्षण' में अभिनय किया है। उन्होंने पटौदी के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें