मलिंगा ने वनडे प्रारूप में तेंदुलकर का समर्थन किया - मलिंगा ने वनडे प्रारूप में तेंदुलकर का समर्थन किया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मलिंगा ने वनडे प्रारूप में तेंदुलकर का समर्थन किया

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने गुरुवार को मुंबई इंडियंस टीम के अपने साथी सचिन तेंदुलकर के वनडे प्रारूप में बदलाव कर 50 ओवर को चार पारियों में बांटने के विचार का समर्थन किया है। मलिंगा ने कहा कि इससे गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग करने का मौका मिलेगा जिससे बल्लेबाजों को मिलने वाला फायदा भी कम हो जाएगा।
    
उन्होंने कहा कि मैं एक गेंदबाज हूं और मैं व्यक्तिगत रूप से मौजूदा 50-50 ओवर के मैच के नियम के मुताबिक 34वें ओवर में गेंद बदलना नहीं चाहता। अगर इसमें चार पारियां हो जाएंगी तो वे गेंद ज्यादा बार बदलेंगे। इसके अलावा हमें 15 या 20 ओवर के बाद रिवर्स स्विंग का मौका मिलेगा। लेकिन अगर वे इस संभावना को खारिज कर देते हैं तो सारा फायदा बल्लेबाज को होगा।
    
तेंदुलकर ने आईसीसी को पत्र लिखकर वनडे प्रारूप में बदलाव करके 50 ओवरों को 25-25 ओवर की चार पारियों में बांटने की बात लिखी जैसा कि टेस्ट मैच में होता है। लेकिन क्रिकेट की शीर्ष संस्था के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने इस विचार को खारिज कर दिया।
    
मलिंगा चैम्पियंस लीग टवेंटी20 में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने के लिए भारत में हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार को टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले उनकी टीम पर कोई दबाव नहीं है।

मलिंगा ने कहा कि हम हमेशा मैच के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं और अंत में परिणाम ही मायने रखता है। मुंबई इंडियंस टीम के सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखायेंगे। उन्होंने कहा कि हम पर कोई दबाव नहीं है। मुझे लगता है कि हम अपनी काबिलियत जानते हैं और उस पर भरोसा करते हैं।

हमारी टीम में काफी युवा खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन कुछ ज्यादा टवेंटी20 मैच नहीं खेले हैं। लेकिन हमारी टीम काफी बढ़िया सीनियर खिलाड़ी हैं। उन्होंने हमेशा ही युवा खिलाड़ियों का समर्थन किया है।
    
मलिंगा ने टवेंटी20 मैचों में विकेट चटकाने की महत्ता पर भी जोर दिया। इस श्रीलंकाई ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर हम तीन या पांच गेंदबाजों के साथ खेलते हैं तो गेंदबाजों का काम विकेट चटकाना है। वर्ना टीम में खेलने का कोई मतलब नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मलिंगा ने वनडे प्रारूप में तेंदुलकर का समर्थन किया